डेंगू का खौफ : राजधानी की एसएसपी का फरमान

- डेंगू की चपेट में आने के बाद एसएसपी ने दिया आदेश

- राजधानी के सभी थाने में सफाई और फॉगिंग शुरू

LUCKNOW: अपने दो जांबाजों को खोने के बाद पुलिस डिपार्टमेंट की नींद टूट गई है। राजधानी की पुलिस कप्तान मंजिल सैनी ने फरमान जारी किया है कि अगर किसी पुलिसकर्मी को तेज बुखार या फिर डेंगू के लक्षण हैं तो बिना स्वीकृति के फौरन अवकाश ले लें।

पहले अवकाश फिर स्वीकृति

ऐसा पुलिस डिपार्टमेंट में पहली बार हुआ है जब बिना स्वीकृति के अवकाश की सुविधा उन पुलिस कर्मियों को मिल रही है जो वाकई में बीमार हैं। एसएसपी मंजिल सैनी ने यह निर्देश देने से पहले विभूति खंड एसओ सतेंद्र कुमार राय को डेंगू के चपेट में आने पर भी बिना अवकाश के प्रार्थना पत्र दिये इलाज के लिए मौखिक अवकाश दिया था।

थानों में फॉगिंग और सफाई शुरू

एसएसपी के निर्देश पर राजधानी के सभी थानों में साफ सफाई के साथ फॉगिंग कराई जा रही है। यहां गंगदी के अंबार के चलते पुलिस कर्मी आए दिन बीमार पड़ रहे हैं। जिसके बाद एसएसपी मंजिल सैनी के निर्देश पर सभी थानों में साफ सफाई तेजी से कराई जा रही है। सफाई कर्मचारियों के साथ-साथ मजदूर लगाकर सफाई के साथ नगर निगम थान परिसर में फॉगिंग भी करा रहा है।

पुलिस लाइन में मेडिकल कैंप

पुलिस कर्मी और उनके परिवार के समुचित इलाज के लिए शनिवार को पुलिस लाइन में फ्री मेडिकल कैंप आयोजित किया गया। सीएमओ की अगुवाई में आयोजित कैंप में फिजिशियन, डेंटल, हार्ट और शुगर स्पेशलिस्ट डॉक्टरों की टीम ने पुलिस कर्मी और उनके परिवार का परीक्षण किया। जिसमें ईसीजी, ब्लड शुगर की भी जांच की गई। कैंप में एसएसपी मंजिल सैनी, एसपी प्रोटोकाल डॉ। अनिल कुमार, डॉ। अरशद अली, डॉ। आरपी सागर, डॉ। सौम्या भाटिया उपस्थित रहे।