-शराब को लेकर इकोनामिक अफेंस यूनिट का बड़ा प्लान

PATNA : नए साल में पुलिस की भी नई तैयारी है। जश्न में थोड़ा सा भटक गए तो आप सलाखों के पीछे होंगे। शराबबंदी को लेकर बिहार पुलिस हेडक्वार्टर ने खुफिया टीम बनाकर मानीटरिंग करने को कहा है। डीजीपी केएस द्विवेदी के आदेश के बाद ही पटना में पुलिस का अलर्ट सीधे तौर पर दिख रहा है। गली-मोहल्लों से लेकर चौक-चौराहों पर पुलिस खुफिया निगरानी कर रही है। पुलिस को ऐसे स्थानों की निगरानी के लिए लगाया गया है जहां नए साल की तैयारी चल रही है। साथ ही वैसे युवाओं पर पुलिस की ओर से पैनी नजर रखी जा रही है जो नए साल पर गड़बड़ी करने में लगे रहते हैं।

खुफिया तौर पर पूरे शहर में निगरानी

पुलिस सूत्रों का कहना है कि पटना में खुफिया तौर पर निगरानी की जा रही है। इसके कई विभागों को लगाया गया है। ईडी के साथ साथ पटना पुलिस और उत्पाद विभाग के साथ पुलिस हेडक्वार्टर की खुफिया टीम निगरानी कर रही है। सुरक्षा और शराबबंदी अधिनियम को लेकर पुलिस की 2019 को लेकर बड़ी चौकसी देखने को मिल रही है।

होटलों और कार्यक्रम स्थलों की पड़ताल

पुलिस के निशाने पर होटल और कई ऐसे बड़े स्थल हैं जहां 31 दिसंबर और एक जनवरी को लेकर सेलिब्रेशन की तैयारी है। यहां कोई गड़बड़ी न हो और शराब का सेवन न हो इसके लिए पुलिस टीम की निगरानी चल रही है। पुलिस हेडक्वार्टर से कड़ा निर्देश है कि कोई शराब के नशे में मिलता है या फिर शराब के कारोबार की सूचना मिलती है संबंधित को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए।

खुफिया नेटवर्क तलाशेगा शराब तस्करों का जड़

खुफिया नेटवर्क शराब कारोबारियों का जड़ खंगालेगा। ईडी के साथ पुलिस की अन्य टीम जांच-पड़ताल में जुटी है। सुरक्षा और शराब के कारोबारियों पर अंकुश लगाने को लेकर पुलिस को जो गाइडलाइन दी गई है उसमें बताया गया है कि खुफिया टीम के साथ साथ कई ऐसी टीम बनाई गई है जो शराब के कारोबारियों पर नकेल कसने का काम करेगी। ईडी के अधिकारियों ने पटना से लेकर अन्य स्थानों पर शराब के कारोबारियों की गिरफ्तारी को लेकर हर एरिया में खुफिया टीम को एक्टिव कर रखा है।