- पार्लियामेंट इलेक्शन की डेट क्लीयर होते ही पुलिस महकमा जुटा तैयारियों में

- आफिसर्स संग मीटिंग कर चुनाव को सकुशल कराने व शस्त्र लाइसेंस की जांच में तेजी लाने के दिए directions

VARANASI : चुनाव की डेट क्लीयर होते ही हर ओर तैयारियों को लेकर बैठकों का दौर शुरू हो गया है। गुरुवार को आईजी प्रकाश डी ने भी पार्लियामेंट इलेक्शन की तैयारियों के लिए रिव्यू मीटिंग बुलाई। पुलिस लाइन संगोष्ठी सदन में हुई इस बैठक में आईजी ने कई निर्देश जारी किए। इस दौरान उन्होंने पुलिस को मिले रुपयों को क्फ् मार्च से पहले यूज कर जरूरत के सामान पर्चेज करने के निर्देश दिए। साथ ही चुनावों को देखते हुए शस्त्र लाइसेंस की जांच में तेजी लाते हुए डेली रिपोर्ट को ऑनलाइन भेजने को कहा।

जुट जाओ कोई कमी न रहे

मीटिंग में डीआईजी, एसएसपी, सीबीसीआईडी, ईओडब्ल्यू, एसटीएफ, एटीएस, जीआरपी, फायर ब्रिगेड इंटेलिजेंस और पीएसी के जवान शामिल रहे। आईजी ने मीटिंग में मातहतों से साफ कहा कि चुनाव सकुशल कराने के लिए अभी से जुट जाओ कोई कमी न रहे। आईजी ने निर्वाचन के दौरान केन्द्रीय बलों को दी जाने वाली फैसिलिटीज, इंटर स्टेट बैरियर्स, हथियारों की समीक्षा कर रिर्पोट डेली ऑनलाइन भेजने के निर्देश दिए। इसके अलावा अवैध शस्त्र, कारतूस की बरामदगी, अवैध असलहे बनाने वाले अड्डों पर कार्रवाई कर एनबीडब्ल्यू के तहत कार्रवाई करने को कहा। आईजी ने आधुनिकीकरण योजना के तहत सीसीटीवी कैमरों, डिजीटल कैमरे, चिली बम, विवेचना किट, फोटो कॉपियर मशीन, लिफ्टर क्रेन, जीपीएस और हाईटेक कंट्रोल रूम बनाने का काम हर हाल में क्फ् मार्च तक शुरू कराने को कहा।

न शुरू हो नई प्रथा

बैठक में आईजी ने होली को लेकर भी कई डायरेक्शन दिए। इसमें होली के दौरान होलिका दहन स्थल पर बीट कांस्टेबल से लेकर एसओज तक को नजर रखने के साथ ही निरीक्षण करने को कहा। और किसी भी नई परम्परा की शुरुआत न होने देने की हिदायत भी दी है। आईजी ने एमएलसी इलेक्शन को भी निष्पक्ष तरीके से कराने के आदेश दिए हैं। साथ ही महिला दिवस पर महिला सशक्तिकरण के तहत सभी डिस्ट्रिक्ट्स में संगोष्ठी करने को कहा है।