- जोन भर के पुलिस अधिकारियों संग की मीटिंग

- पब्लिक के बीच विजिटिंग कार्ड बांटने के निर्देश

GORAKHPUR: गोरखपुर जोन के पुलिस अधिकारियों संग मीटिंग में रविवार शाम आईजी मोहित अग्रवाल ने सड़क पर होने वाली गुंडागर्दी रोकने के निर्देश दिए। आईजी ने कहा कि हर हाल में सड़क की गुंडागर्दी बंद कराई। ताकि लोग सड़कों पर बेखौफ चल सकें। आईजी ने कहा कि माफिया, अपराधियों की पुलिस कमर तोड़े जिससे वह पब्लिक को डराने धमकाने से खुद डरें। इस मौके पर आईजी ने मोहर्रम और दशहरा की तैयारी में लगने के निर्देश दिए। सीओ और एसओ ताजियादारों और दुर्गा प्रतिमा स्थापित करने वालों के संपर्क में रहने को कहा।

इन बातों पर दिया जोर

- विभिन्न आपराधिक गतिविधियों में शामिल माफियाओं को चिन्हित करके पुलिस उन पर गैंगेस्टर की कार्रवाई करे।

- सभी जगहों पर सड़कों पर होने वाला अतिक्रमण रोका जाए। ट्रैफिक की प्रॉब्लम दूर करने पर विशेष जोर दिया जाए।

- जनता के बीच जाकर पुलिस चौपाल लगाए। अपने क्षेत्र में पुलिस कर्मचारी विजीटिंग कार्ड बांटे। पैदल गश्त करते हुए लोगों के बीच पुलिस की उपस्थित बढ़ाए।

- पुलिस कर्मचारी हर काल को अटेंड करें। किसी मामले में बात न हो पाने पर काल बैक करके जानकारी लें।

- ट्विटर पर आने वाली शिकायतों का निस्तारण कराएं। हत्या, लूट के पेडिंग मामलों के निस्तारण के लिए एसपी खुद समीक्षा करें।

- त्योहारों पर डीजे बजाने में पूरी तरह से रोक रहेगी। डीजे बजने पर एसओ को सस्पेंड होना पड़ेगा। किराए पर डीजे देने वाले संचालकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराकर जेल भेजा जाए। डीजे बुक कराने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाए।

बॉक्स

शाहपुर, राजघाट, चिलुआताल को पड़ी डांट

20 अक्टूबर से शुरू होने वाली डॉयल-100 योजना में हर थाना क्षेत्र से दो- दो हजार स्थानों को चिन्हित करके सूची बनाने में थानेदार पीछे रह गए। शहर में एसओ शाहपुर, राजघाट और चिलुआताल अपने क्षेत्रों में विभिन्न स्थानों को चिन्हित करने में नाकाम रहे हैं। इसलिए उनको मीटिंग में डांट सुननी पड़ी। इस योजना में खोराबार से सर्वाधिक 17 सौ और कैंट एरिया से 15 सौ स्थानों को चिन्हित करने पर प्रशंसा मिली। देहात के कई थानेदार भी अपने क्षेत्र में प्रमुख स्थानों, बाजारों, दुकानों, सड़कों, स्कूलों सहित अन्य जानकारी देने में नाकाम रहे।