आईजी रमित शर्मा ने माघ मेला क्षेत्र में पुलिसकर्मियों को पढ़ाया सेवा पाठ

ALLAHABAD: माघ मेला में आने वाले सभी स्नानार्थी और कल्पवासियों को अपने माता-पिता व रिश्तेदार जैसा समझकर व्यवहार करें। उनकी परेशानियों को खुद से जोड़कर निराकरण करें। ताकि यूपी पुलिस की छवि बेहतर हो सके। अगले माह शुरू हो रहे माघ मेला के मद्देनजर आईजी रमित शर्मा ने पुलिसकर्मियों को सेवा का पाठ पढ़ाया, इस दौरान उन्होंने मेला के दौरान सुरक्षा और स्वच्छता पर विशेष जोर दिया।

दिलाई स्वच्छता की शपथ

संगम नोज के पास आईजी ने माघ मेला के सभी थानेदार, चौकी प्रभारी व अन्य पुलिसकर्मियों को सेवा, सुरक्षा और स्वच्छता की शपथ दिलाई। आईजी ने पुलिसकर्मियों से बातचीत कर समस्याओं की जानकारी ली। थाने और चौकी में रहने की व्यवस्था, खाने व पीने को बेहतर बनाने के निर्देश दिए। एसपी माघ मेला नीरज पांडे ने बताया कि मेला क्षेत्र में सभी पुलिस थाने, चौकी, फायर स्टेशन व अन्य दफ्तर तैयार हो चुके हैं।

मेला क्षेत्र में कल होगा स्वच्छता का रिहर्सल

मेला क्षेत्र में 30 दिसम्बर को व्यापक स्तर पर सफाई अभियान चलाया जाएगा। उस दिन क्षेत्र में ठोस और तरल कचरे को अलग-अलग डस्टबिन में डालकर टाटा एसके द्वारा काम्पैक्टर तक ले जाया जाएगा। गुरुवार को कमिश्नर डॉ। आशीष कुमार गोयल की अध्यक्षता में हुई बैठक में उप्र हेल्थ स्टेथनिंग प्रोजेक्ट की सलाहकार सलोनी गोयल ने यह जानकारी दी। जिम्मेदारी नगर निगम व स्वास्थ्य विभाग को सौंपी गई है। कमिश्नर डॉ। गोयल ने बताया कि मेला के दौरान पांच हजार शौचालय का निर्माण किया जाना है। ये पूरी तरह से फाइबर शीट के होंगे। बॉयो डाइजेस्टर के आधार पर चलने वाले शौचालयों का भी इस्तेमाल किया जाएगा। बैठक में कुंभ मेलाधिकारी विजय किरन आनंद, नगर आयुक्त हरिकेश चौरसिया आदि मौजूद रहे। डीएम सुहास एलवाई व मेलाधिकारी विजय किरन आनंद ने गुरुवार को मेला क्षेत्र में हो रहे कार्यो का निरीक्षण किया और निर्देश दिए।