- आनंद विहार से मेरठ सीमा तक जाम के प्वाइंट पर तैनात करो पुलिस

Meerut : मेरठ समेत नार्थ इंडिया को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से जोड़ने वाले एनएच-58 पर सफर को सुहाना बनाने की कवायद जोन पुलिस कर रही है। पुलिस महानिरीक्षक मेरठ जोन सुजीत पाण्डेय ने मंगलवार को अधिकारियों के साथ बैठककर नेशनल हाइवे पर जाम के प्वाइंट को चिह्नित करने और वहां पुलिस की तैनाती सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

कट्स को बंद करें

आईजी ने कहा कि आनंद विहार से मेरठ सीमा के बीच एनएच-58 पर लगने वाला जाम एक गंभीर समस्या है। जाम से निजात के लिए हर संभव प्रयास पुलिस को करना होगा। उन्होंने गाजियाबाद और मेरठ यातायात पुलिस को निर्देश दिए कि वे हाइवे पर कट्स को बंद करें, यू टर्न को आइडेन्टीफाई करें। आनंद विहार (बार्डर) से मेरठ तक सड़क के दोनों ओर जमे अतिक्रमणकारियों को उखाड़ फेंकने के निर्देश आईजी ने दिए।

नियंत्रित करें जाम

मेरठ शहर के जाम वाले 18 प्वाइंट्स से एक सप्ताह में अतिक्रमणकारियों को खदेड़ने और जाम की स्थिति को नियंत्रित करने के निर्देश आईजी ने एसपी ट्रैफिक किरन यादव को दिए। इसी तरह कौशांबी से लेकर मोहननगर तक एक सप्ताह में हाइवे पर अस्थायी, स्थायी अतिक्रमण को ध्वस्त करने के आदेश गाजियाबाद पुलिस को दिए। आईजी ने नक्शे पर जाम की स्थिति को अधीनस्थों के सामने स्पष्ट किया। बैठक में सीओ ट्रैफिक गाजियाबाद, सीओ ट्रैफिक मेरठ ज्ञानवती तिवारी आदि अधिकारी मौजूद थे।

कुख्यातों को करो ट्रैस

इससे पूर्व आईजी ने सर्विलांस के संबंध में बैठक कर जोन के सभी जनपदों के पुलिस अधिकारियों को कुख्यातों को धर दबोचने के निर्देश दिए। अपराध के रोकथाम के लिए गठित टीमों की प्रगति रिपोर्ट आईजी ने देखी तो वहीं उन्होंने आदेश दिए कि जिन टॉस्क पर काम नहीं हो पाया है, उनपर गंभीरता से वर्कआउट करें। अपराधियों को पकड़ने में कोई परेशानी आए तो बताएं और एक सप्ताह में सभी मेजर टॉस्क को पूरा करें। बैठक में जोन के सभी जनपदों के एसपी क्राइम, प्रभारी सर्विलांस, एसओजी के अधिकारी मौजूद थे।