JAMSHEDPUR: जमशेदपुर के इग्नू स्टडी सेंटर में नए सेशन की शुरुआत रविवार से हो गई। जमशेदपुर को-ऑपरेटिव कॉलेज और सिदगोड़ा स्थित रामकृष्ण मिशन इंग्लिश स्कूल में नए सेशन का विधिवत शुभारंभ किया गया। को-ऑपरेटिव कॉलेज में इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में कॉलेज के प्रभारी प्राचार्य डॉ। वीके सिंह ने छात्र-छात्राओं को इग्नू और यहां चलेन वाले कोर्स की जानकारी दी। पठन पाठन के तरीकों के बारे में अवगत कराया गया। यहां छात्रों ने इस दौरान शिक्षकों और अतिथियों से पूछा कि कक्षाएं तो प्रारंभ हो रही है लेकिन किताबें कब मिलेगी। इसका जवाब फिलहाल शिक्षकों के पास नहीं था। बताया गया कि जल्द ही आवश्यक पुस्तके छात्रों को उपलब्ध करा दी जाएगी। इसके लिए केंद्र ने क्षेत्रीय कार्यालय से संपर्क किया है। तब तक सामान्य कोर्स होते रहेंगे।

अनुशासन की दी सीख

इस मौके पर सम्मानित अतिथि के रूप में डॉ। बीएन पैनाली, डॉ। विजय कुमार पीयूष, डॉ। संजीव कुमार, डॉ। केएम महतो उपस्थित थे। यहां परिचय सत्र के दौरान छात्र-छात्राओं ने अनुशासन में रहकर पठन-पाठन करने का संकल्प लिया। इधर सिदगोड़ा इग्नू केंद्र में मुख्य अतिथि रामकृष्ण मिशन विवेकानंद सोसाईटी के सचिव स्वामी अमरितारूपानंद उपस्थित थे। सचिव ने इस अवसर पर बीसीए, एमसीए और सीआईटी के छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि वे परिसर को स्वच्छ रखे। इस मौके पर विवेकानंद ट्रस्ट के सचिव कमल कांति दास, प्रोग्राम इंचार्ज अरविंद तिवारी, हरी प्रसाद शुक्ला, एस मोदक, संजय कुमार शर्मा, शांता सिंह, सुष्मिता सिंह, महिविश आरजू, सुष्मिता सेन, रतना पांडे, अजय कुमार पाठक उपस्थित थे।

काउंसिलिंग शेडयूल जारी

को-ऑपरेटिव कॉलेज इग्नू स्टडी सेंटर ने रविवार को परिचय सत्र के दौरान काउंसिलिंग शेडयूल जारी किया। यह काउंसिलिंग 29 अप्रैल से 20 मई तक होगी।

किस कोर्स के कौन हैं काउंसेलर

कोर्स कोड - काउंसेलर का नाम

बीईजीई-101 - अदिति चटर्जी

बीईजीई-104 - नंदिता सिन्हा

एफएचडी-2 - डॉ। बीएम पैनाली

इएचडी-3 - डॉ। जेपी सिंह

इएचआई-3 - एस चंद्रा

इपीएस-3 - डॉ। आरएसपी सिंह

इएसओ-13 - डॉ.एम स्वेन

इसीओ-5 - डॉ। एसके सिंह

एमजी-1 - डॉ। एसके सिन्हा

एमइसी-1 - पीआर पटनायक

एमएसडब्ल्यू - पीएन साह

एमएस-1 - डॉ। एमके चौबे

बीएलआइएस-221 - एचएन पांडे

बीएसएचएफ-101 - डॉ। पुष्पा तिवारी

एफएसटी-1 -ब्रजेश कुमार

आइबीओ-1 डॉ। केएम महतो

एमएचआइ-1 - डॉ। केके कमलेंदु

एमपीएस-1 - डॉ। आर भारती

एमएचडी-1 डॉ। एल प्रसाद

एमआरडी-101 - डॉ। आशा मिश्रा

एमएचडी-2 - डॉ। विजय कुमार

एमपीए-11 - डॉ। एसएन ठाकुर

पीसीओ-1 - डॉ। कृष्णा प्रसाद

इएचआई-5 - डॉ। चेतन वर्मा

एमएस-2 - आरके प्रसाद

बीएलआईएस-222 - एमके दास