- के राधाकृष्णनन ने दिए आईआईएम स्टूडेंट्स को सफलता के टिप्स

- आईआईएम लखनऊ के मेनफेस्ट वर्चस्व-2016 का समापन

LUCKNOW :

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आईआईएम) लखनऊ के एनुअल बिजनेस, कल्चरल और स्पो‌र्ट्स फेस्ट मेनफेस्ट वर्चस्व-2016 के लास्ट तीसरे दिन देश के भावी मैनेजर्स ने बाल अधिकार और सुरक्षा पर लोगों को जागरूक करने के लिए'सिटी रन' आयोजित की। जिसमें न केवल आईआईएम बल्कि विभिन्न स्कूल, संस्थाओं और एनजीओ के लोगों ने हिस्सा लिया।

विजयी प्रतिभागियों को किया पुरस्कृत

आईआईएम और बाल एवं महिला कल्याण विभाग के तत्वावधान में बाल अधिकारों की सुरक्षा थीम पर 'सिटी रन' का आयोजन किया गया। इसमें बच्चों को पांच और महिलाओं को दस किलोमीटर का सफर तय करना था। सिटी रन को प्रिंसिपल सेक्रेटरी बाल एवं महिला कल्याण विभाग रेणुका सिंह और आईपीएस ऑफिसर नवनीत सिकेरा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। दौड़ में सुधा पाल ने महिला और रवीन्द्र कुमार ने पुरुष वर्ग मेंफ‌र्स्ट प्राइज जीता। वहीं बच्चों में विशाल सिंह और पलक तिवारी पहले स्थान पर रहे। सभी विजेताओं को एक लाख रुपये का पुरस्कार दिया गया।

ईडीएम डीजे ड्यू पर थिरके स्टूडेंट्स

कार्यक्रम के तीसरे दिन कैम्पस में सांस्कृतिक कार्यक्रमों की बूम रही। जिसमें विभिन्न संस्थाओं के बच्चों ने सोलो व ग्रुप परर्फोंमेस दी। उन्होंने बॉलीवुड के हिट सांग पर डांस की परर्फोंमेस दी। गुलाबी ठंडे के बीच कैम्पस के खुले मैदान में जब डीजे बैंड ईडीएम ड्यू ने अपनी प्रस्तुती दी तो स्टूडेंट्स थिरकने पर मजबूर हो गये। उन्होंने ईडीएम ड्यू के डीजे व गुलाब ठंड को काफी इंज्वाय किया। कार्यक्रम में स्टूडेंट्स की तालियों और डीजे के आवाज की जुगलबंदी देखते ही बन रही थी। स्टेज प्ले शो में शहीद सुखदेव कॉलेज की टीम ने बाजी मारी। इसके अलावा पोकर नाइट का आयोजन किया गया। आखिरी दिन की शाम जाने माने डीजे ड्यू की धूनों पर स्टूडेंट्स जमकर झूमे।

इसरो के पूर्व चेयरमैन ने शेयर किये अनुभव

ली‌र्ड्स एक्सप्रेस में इंडियन स्पेस रिसर्च ऑर्गनाइजेशन इसरो के पूर्व चेयरमैन के राधाकृष्णनन ने स्टूडेंट्स के साथ मंलगयान के अनुभवों को साझा किया। डिवेंस कॉन्क्लेव में कर्नल प्राबीर सेनगुप्ता, शिभूजी शौर्य भारद्वाज के साथ आईपीएस नवनीत सिकेरा ने भी अपनी बात शेयर की। इसरो के पूर्व चेयरमैन ने स्पेस टेक्नोलॉजी, स्पेश मिशन में भारत की भावी रणनीति और भविष्य में भारत के अंतरिक्ष की उपलब्धियों को बताया। कहा कि स्पेस टेक्नोलॉजी और स्पेस मिशन में आज हम टॉप पर हैं क्योंकि सैटेलाइट लॉन्चिंग में लगने वाले 90 फीसदी पा‌र्ट्स हम खुद बनाते हैं।