- कॉल्विन ताल्लुकेदार्स में शुरू हुआ आईआईएम के इंडेक्स फेस्ट

- मौज मस्ती के साथ हो रही है मार्केट की रिसर्च

LUCKNOW:

फिल्म भूलभुलैया की मधुलिका जिस अदांज में तकिया बेच रही थी, उसे देखकर लोग खुद को हंसने से नहीं रोक सके। छात्रों ने पीके का किरदार निभाने वाले आमिर खान की नकल कर भी लोगों का दिल जीता। 'कउनों फिरकी ले रहा है' डायलॉग के माध्यम से छात्रों ने सोशल मीडिया से लेकर समाज में फैली भ्रांतियों पर तंज कसा। यह सबकुछ देखने को मिला इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ मैनेजमेंट के मार्केटिंग फेस्ट 'इंडेक्स' में। शनिवार को कॉल्विन ताल्लुकेदार स्कूल के ग्राउंड में कार्यक्रम का शानदार आगाज हुआ। भावी मैनेजरों ने इंडेक्स के रोचक कार्यक्रम में मनोरंजन के साथ मार्केटिंग रिसर्च से जुड़े तमाम सवाल यहां आए लोगों से पूछे। अमिताभ बच्चन से लेकर आलिया भट्ट तक की भूमिका में छात्रों ने लोगों को खूब मनोरंजन किया।

मस्ती के बीच रिसर्च

बताते चले कि आईआईएम के 'इंडेक्स' मार्केटिंग फेस्ट में गेम के माध्यम से स्टूडेंट मार्केट रिसर्च करते हैं और गेम खेलने वालों को इसका एहसास तक नहीं होता। इस रिसर्च के लिए कंपनिया स्टूडेंट्स को हायर करती है वहीं इवेंट के बाद इसकी फाइंडिंग्स स्टूडेंट कंपनियों को सौंपते हैं। इस बार इंडेक्स फेस्ट में छह गेम के स्टॉल दिखाई पड़े। इस कार्यक्रम का समापन संडे को होगा।

कौन बनेगा करोड़पति

शनिवार को पहले स्टॉल में कौन बनेगा करोड़पति के अंदाज में खेल खेला जा रहा था जहां अमिताभ बने स्टूडेंट्स लोगों से फेवरेट टीवी शो के बारे में जानकारी हासिल की। इसके साथ ही फेवरेट फिल्म और स्पो‌र्ट्स चैनल से जुड़े क्वेश्चन भी पूछे गए। सवाल भी इस तरह के लोगों को जवाब में देने में भी खूब मजा आया। फेवरेट टीवी सीरियल में इस समय सभी का एक ही जवाब मिला वह भी भाभी जी घर पर हैं।

आलिया और वरुण की लड़ाई

इसके बाद बने स्टॉल में आलिया भट्ट और वरुण धवन बने स्टूडेंट्स 4 जी स्पीड ना मिलने के कारण लड़ते दिखे। ऐसे में स्पीड ना मिलने की जांच सीआईडी के दया को दी गई। मुन्ना भाई और सर्किट भी इंटरनेट की समस्याओं से जूझते दिखे। यहां पर टेलिकॉम कंपनियों का रिसर्च किया जा रहा था। यह देखा जा रहा था इंटरनेट में कितनी स्पीड और कितना प्रयोग करते है और इसके लिए क्या खर्च करना चाहते हैं।

जमकर की मस्ती

तीन नम्बर स्टॉल में जब कसीनों में डेट करने पहुंचे तो बाहर खड़े बाउंसर ने सोशल मीडिया से जुड़े क्वेश्चन पूछे। इसके बाद वाले स्टॉल में ज्योतिष ने लोगों को लाइफ स्टाइल से जुड़े मामलो की जानकारी हासिल की। इसके बाद काफी विद करण प्रोग्राम में भी लाइफ स्टाइल के बारे में जानकारी करते मिले। वहीं मैदान के बीच में एक मंच बना था जहां पर छात्र-छात्राओं डांस आइटम के साथ ही मिमिक्री आइटम प्रस्तुत किए। इंडेक्स के अंतिम स्टार में भुलभुलैया की मधुलिका का किरदार निभा रही छात्रा तकिया बेचती नजर आई। कभी गाना गाते हुए तो कभी तेज आवाज में। इसके अलावा एक छात्र ने फिल्म हेराफेरी के बाबू राव का किरदार निभाया और मार्केट में अपना काला धन लगाते नजर आए। शाम को यहां पर इंडियाना बैंड की प्रस्तुति पर छात्र-छात्राएं जमकर थिरके।