-97.8 प्रतिश मा‌र्क्स हासिल कर अगम रायजादा ने डिस्ट्रिक्ट में पाया सेकंड स्थान

-आईआईटी कर इंजीनियर सीएस में मुकाम बनाना है जीवन का लक्ष्य

BAREILLY :

अपने दम पर सफलता कैसे हासिल की जाती है यह बात तो अगम रायजादा से सीखे। उनका कहना है कि जीवन में कठिनाई आने पर स्टूडेंट्स को कभी नर्वस नहीं होना चाहिए। कठिनाई तो इंसान के जीवन का एक हिस्सा है और इंसान तो बना ही चुनौतियां का सामना करने के लिए तो फिर घबराना कैसा। वह बताते हैं कि पढ़ाई के समय जब कभी उन्हें दिक्कत आती थी तो वह हिम्मत से डटे रहते थे, जिसके कारण ही उन्हें सफलता मिली है।

क्रिकेट और सिंगिंग हॉबी

आंवला की सिविल कोर्ट में काम करने वाले विकास रायजादा के बेटे अगम रायजादा ने बीबीएल से 97.8 प्रतिशत अंक पाकर डिस्ट्रिक्ट में दूसरा स्थान हासिल किया है। अगम रायजादा ने पढ़ाई के लिए बोझ समझकर पढ़ाई नही करते थे। उनके इंग्लिश में 95, हिन्दी 98, मैथ्स 98,साइंस 98 और एसएसटी में 100 मा‌र्क्स हासिल किए हैं। अगम की मां अलका रायजादा हाउस वाइफ हैं।

टीचर्स के टिप्स आए काम

सफलता के लिए अगम का कहना है कि स्टूडेंट्स को टीचर्स के दिए हुए काम को मन लगाकर करना चाहिए। क्योंकि स्कूल का काम ही स्टूडेंट्स ठीक से कर ले तो वह कभी कम मा‌र्क्स नहीं पा सकता है। वह हमेशा टीचर्स के दिए काम को वरीयता देते थे। इसके बाद भी समय अपना काम करने के बाद क्रिकेट खेलने और देखने के लिए समय निकाल लेते थे।