- सीनियर्स से इंट्रैक्शन में स्टूडेंट्स ने इंटर्नशिप की प्रॉब्लम रखी थी

- इयर 1994 के सीनियर्स ने भी इंटर्नशिप के लिए ग्रीन सिग्नल दिया

- डींस की मीटिंग में उनकी समस्याओं को ध्यान से सुन समाधान की बात की

KANPUR:

आईआईटी में सिल्वर जुबली री यूनियन में शिरकत करने सीनियर्स ने स्टूडेंट्स ने इंट्रैक्शन किया। स्टूडेंट्स ने इंटर्नशिप की समस्या से सीनियर्स को अवगत कराया। जिस पर सीनियर्स ने कहा कि यह समस्या अब नहीं होगी। यही नहीं डींस के साथ हुए इंट्रैक्शन में जब छोटी छोटी समस्याएं आई तो पूर्व छात्र बोले इन समस्या का समाधान करने की दिशा में मिलकर काम करने का आश्वासन दिया।

जूनियर्स ने सुनी सक्सेस स्टोरी

यूएसए से आए इयर क्990 के पासआउट रघु सुब्रामण्यिम ने बताया कि स्टूडेंट्स के साथ जो इंट्रैक्शन हुआ। उसमें स्टूडेंट्स ने आईआईटियंस की सक्सेस स्टोरी सुनी। इसके बाद इंटर्नशिप की प्रॉब्लम शेयर की। इसके अलावा हायर स्टडी कहां की जाए और जॉब करना बेहतर रहेगा या फिर कंपनी खोलना अच्छा रहेगा। यह सवाल स्टूडेंट्स ने सीनियर्स से किए।

इंटर्नशिप कोई मुद्दा नहीं है

आईआईटी में करीब 7 साल से ज्यादा समय तक सीएस में फैकल्टी रहे और स्मार्ट कार्ड की डिजाइन करने वाले दीपक गुप्ता ने स्टूडेंट्स से कहा कि इंटर्नशिप कोई मुद्दा नही है। जो हायर स्टडी की फील्ड में जाना चाहते हैं वह बेशक जाएं लेकिन इंडिया में रिसर्च अच्छा किया जा रहा है। यहां भी वह अपनी हायर स्टडी कर सकते हैं। एक अन्य सवाल के जवाब में उनका कहना था कि कुछ टाइम जॉब करने के बाद कंपनी शुरू करेंगे तो बेहतर रहेगा। कंपनी शुरू करने के टाइम थोड़ा बहुत प्रॉब्लम आएगी।

गरीब मेधावी की मदद की जाएगी

बैच कोऑर्डिनेटर प्रवीन भागवत ने बताया कि डींस के साथ जो इंट्रैक्शन हुआ। उसमें उनकी छोटी छोटी प्रॉब्लम हैं जिनका समाधान गवर्नमेंट की फंडिंग से नहीं किया जा सकता है। गरीब मेरीटोरियस की हायर स्टडी के लिए डींस ने मदद मांगी। जिस पर सीनियर्स ने कहा कि अगर ऐसी कोई समस्या आएगी तो फिर निश्चित ही उसकी हेल्प की जाएगी।

मूवी की कमाई इंस्टीट्यूट को मिलेगी

आईआईटियन की मूवी थ्रू अवर आईज का व‌र्ल्ड प्रीमियर आईआईटी ऑडिटोरियम में शाम 7 बजे किया गया। जिसमें आईआईटियन की सक्सेस स्टोरी की जिक्र भी किया गया है। अहम बात यह है कि इस मूवी के डायरेक्टर ब्रम्हानंद सिंह हैं। जो कि व‌र्ल्ड प्रीमियर के मौके पर आईआईटी में मौजूद थे। प्रवीन भागवत ने बताया कि मूवी से जितना पैसा कमाया जाएगा वह सब इंस्टीट्यूट को दिया जाएगा।

शाम को गजल की महफिल सजी

सिल्वर जुबली के री यूनियन में सीनियर्स के साथ उनके फैमिली मेंबर भी जमकर मस्ती कर रहे हैं। एक ही सिगरेट से म् दोस्त एक के बाद एक कश खींच रहे हैं। कोई गाना गा रहा है तो उस टाइम की रैगिंग याद कर मजे ले रहा है। शाम को गजल की महफिल सजी। जिसमें प्रदीप श्रीवास्तव ने गजल पेश कर तालियां बटोरीं। इसके बाद पूर्व छात्रों ने भी जगजीत सिंह की गजल गाकर समां बांध दिया।