- अवैध खनन, लेटर ऑफ इंडेंट में अवैध वसूली बर्दास्त नहीं होगी

-सीएम योगी आदित्यनाथ ने वीसी के दौरान शहर में अफसरों को दिए निर्देश

<द्गठ्ठद्द>

क्चन्क्त्रश्वढ्ढरुरुङ्घ<द्गठ्ठद्दद्गठ्ठस्त्र> :

शहर में लगातार बढ़ते रेता बजरी और बालू के रेट को नियंत्रित करने के लिए प्रशासन अब ज्यादा से ज्यादा खनन के पट्टे जारी करेगा। सीएम योगी ने डीएम वीरेन्द्र कुमार सिंह के साथ फ्राइडे को ही वीसी में सीधा स्पष्ट निर्देश दिया। हालांकि सीएम ने सख्त निर्देश दिया कि अवैध खनन करने वालों पर सख्त कार्रवाई करने को भी कहा है। वीसी में एडीजी प्रेमप्रकाश, डीएम वीरेन्द्र कुमार सिंह, कमिश्नर डॉ। पीवी जगनमोहन, आईजी डीके ठाकुर, एसएसपी कलानिधि नैथानी आदि अफसर मौजूद रहे।

पारदर्शी हो गेहूं की खरीद

गेहूं खरीद के बारे में सीएम ने कहा कि गेहूं की खरीद पारदर्शी और भ्रष्टाचार विहीन होनी चाहिए। किसानों को पूरा समर्थन मूल्य मिले। उन्होंने बताया कि अब तक किसानों को 35 लाख मी। टन गहूं की खरीद हो चुकी है, गहूं की खरीद 30 मई तक की जाएगी। उन्होने बताया कि दलहन और तिलहन की खरीद के लिए भी केन्द्र खोले जाएंगे। खाद्यान पूरा पात्रों को दिया जाए। अवैध खनन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई करें। खनन पट्टे हो ताकि आम लोगों को खनन सामग्री मिट्टी 59-60 रुपए प्रति घन मीटर और बालू 20-25 रुपए प्रतिघन मीटर, मौरंग 50-60 प्रतिघन मीटर वाजिब दाम पर दिया जाए। खनन के लेटर ऑफ इंडेंट जारी में अवैध वसूली पर कठोर कार्रवाई होगी।

आयोजकों से अफसर करें बात

वीसी के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को साफ तौर पर निर्देश दिया कि रमजान माह को शांतिपूर्वक निपटाए। कोई भी नई परम्परा नहीं डाली जाए, इसके साथ ही अफसर पिछले पांच वर्षो में रमजान के दौरान हुई गतिविधियों का परीक्षण करें। आयोजकों से अफसर खुद ही संवाद करें। अफसर समय से सावधानियां बरते ताकि कोई घटना न हो, और खुराफात संभावित स्थानों पर सीसीटीवी लगवा दें। इसके साथ साफ सफाई प्रकाश की भी व्यवस्था दुरूस्त रखी जाए, और डीएम और एसएसपी संयुक्त रूप से संवेदनशील क्षेत्र का भ्रमण खुद करे। उन्होंने डीएम से खुद रमजान के लिए की गई तैयारी की जानकारी ली।