- बीते दिनों डीडीयूजीयू हास्टल के पास चली गोली के बाद से सख्त हुआ यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन

GORAKHPUR: पिछले आठ सालों से डीडीयूजीयू हॉस्टल को खाली कराने को लेकर किया जा रहा प्रयास अब रंग दिखा रहा है। बीते दिनों डीडीयूजीयू में चली गोली की घटना के बाद डीडीयूजीयू एडमिनिस्ट्रेशन ने दो दिनों में संतकबीर हॉस्टल के 9 कमरे कब्जेधारियों से छीन लिया और अपना ताला लगा दिया.क् दिसंबर को डीडीयूजीयू हॉस्टल के मेन गेट पर चली गोली के बाद से ही यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने हॉस्टल में रहने वाले अवैध छात्रों को खदेड़ने की तैयारी कर ली थी। इसके लिए वीसी प्रो। अशोक कुमार और रजिस्ट्रार अशोक कुमार अरविंद ने हॉस्टल का निरीक्षण भी किया था। इसके बाद यह डिसीजन लिया गया कि हास्टल में रहने वाले अवैध छात्रों से कमरे को खाली कराना है।

सतंकबीर हास्टल में सबसे ज्यादा अवैध छात्र

कमरा खाली कराने को लेकर यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन की तरफ से हॉस्टल वॉर्डेन को निर्देश जारी किया कि वह अपने यहां रह रहे अवैध छात्रों को बाहर का रास्ता दिखाएं। साथ ही जिनके रिन्यूवल नहींहुए उनके ऐसा करने को कहा जाए। संतकबीर हॉस्टल के क्ब्9 कमरे में थर्सडे को फ् और फ्राइडे को म् कमरों को खाली कराया गया।

अवैध रूप से रहने वाले हॉस्टलर्स से कमरे खाली कराने का सिलसिला जारी है। जिन हास्टलर्स अपने रिन्यूवल नहीं कराएं हैं। वह जल्द से जल्द करा लें।

प्रो। अशोक कुमार, वीसी, डीडीयूजीयू गोरखपुर