- डीडीयूजीयू संतकबीर हॉस्टल के वार्डन और सुप्रीटेंडेंट ने लिया निर्णय

- ईद बाद जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन की मदद से खाली कराया जाएगा हॉस्टल

GORAKHPUR: ईद के बाद डीडीयूजीयू प्रशासन ने हॉस्टल खाली कराने की पूरी तैयारी कर ली है। डीडीयूजीयू संतकबीर हॉस्टल के वार्डेन और सुप्रीटेंडेंट ने पुलिस की मदद से हॉस्टल खाली कराने का निर्णय लिया है। इसके लिए पुलिस के आधा अधिकारियों को लेटर लिखकर फोर्स की मांग की है। डीडीयूजीयू में लगभग यूजी और पीजी में प्रवेश प्रक्रिया समाप्ति के कगार पर है। प्रक्रिया पूरी होते ही प्रशासन हॉस्टल आवंटित करेगा।

18 जनवरी को हुआ था सील

सुप्रीटेडेंट डॉ। एके दीक्षित ने बताया कि संतकबीर हॉस्टल में 148 कमरे हैं। इनमें से 69 कमरे ऐसे हैं, जिनमें छात्र रहते हैं। ये सभी हॉस्टलर्स सेकेंड इयर के स्टूडेंट्स हैं। इनसे भी कमरे खाली कराने हैं, लेकिन 12 कमरे ऐसे हैं। जिन पर अवैध कब्जा है। सुप्रीटेंडेंट डॉ। एके दीक्षित ने बताया कि पुलिस और जिला प्रशासन की मौजूदगी में 18 जनवरी 2016 को 12 कमरों को खाली कराकर सील कर दिया गया था। लेकिन कुछ ही दिन बाद फिर से अवैध छात्रों ने ताला तोड़कर इन 12 कमरों पर कब्जा कर लिया।

12 अवैध कमरे हैं, जिनके तोड़े गए हैं ताले

- कमरा नंबर 23, 27, 58, 61, 68, 87, 93, 94, 95, 103, 145, 146.

हॉस्टल के कमरों की वर्तमान स्थिति

- 67 कमरों का रिन्यूवल होना है।

- 69 कमरों में स्टूडेंट्स रहते हैं।

- 12 कमरों में तालाबंदी थी, जिन्हें अवैध छात्रों ने ताला तोड़कर कब्जा किया।

- संतकबीर हॉस्टल में कुल 148 कमरें हैं।

हॉस्टल खाली कराने को लेकर पुलिस के आला अधिकारियों को पत्र लिखा जा चुका है। ईद बाद हॉस्टल खाली कराया जाएगा। ताकि न्यू स्टूडेंट्स को हॉस्टल आवंटित किया जा सके।

डॉ। एके दीक्षित, सुप्रीटेंडेंट, संतकबीर हॉस्टल