-एसएसपी के आदेश पर चलाया गया अभियान

-कैंट समेत 6 थानों ने नहीं की धरपकड़

BAREILLY: अवैध शराब की बिक्री पर रोक लगाने के लिए एसएसपी के आदेश पर थर्सडे रात चेकिंग अभियान चलाया गया. अभियान के तहत 121 स्थानों पर दबिश दी गई और 46 शराब तस्करों को पकड़ा गया. मौके से 960 लीटर अवैध शराब बरामद हुई. पुलिस ने 3 हजार लीटर लहन और 20 भट्ठी नष्ट की, लेकिन 28 थानों में से 6 थानों ने कोई भी कार्रवाई नहीं की, जिसमें कैंट जैसा थाना भी है, जहां बभिया, मिर्जापुर, जैसे कच्ची शराब के गढ़ हैं.

सबसे ज्यादा कार्रवाई सुभ्ाषनगर ने

सुभाषनगर पुलिस ने सबसे ज्यादा कार्रवाई की है. पुलिस ने 4 स्थानों पर दबिश देकर 3 शराब तस्करों को पकड़ा. उनके पास से 190 लीटर अवैध शराब बरामद हुई और 3 भट्ठी भी नष्ट की गई. इसके बाद बहेड़ी ने 8 स्थानों पर दबिश देकर 343 पव्वे देशी शराब बरामद की और 4 भट्ठी नष्ट कीं. कोतवाली ने दो स्थानों पर छापा मारकर 50 लीटर, शेरगढ़ ने 80 लीटर और शीशगढ़ ने 40 लीटर शराब बरामद की. अन्य थानों ने किसी ने 30 तो किसी ने 20 तो किसी ने 15 लीटर शराब बरामद कर खानापूर्ति की.

इन थानों ने नहीं पकड़ी शराब

कैंट, किला, प्रेमनगर, नवाबगंज, देवरनिया और शाही थानों ने एक भी लीटर शराब बरामद नहीं की है. जबकि कैंट थाना तो कच्ची शराब का गढ़ है. बभिया में रोजाना सैकड़ों लीटर कच्ची शराब बनती है और सप्लाई होती है. इसी के मिर्जापुर समेत अन्य गांवों में भी कच्ची शराब बनती है. यही नहीं कैंट पुलिस ने पुलिस रिपोर्ट में 2 जगह छापेमारी की बात लिखी है, लेकिन शराब नहीं पकड़ सके. अन्य थानों में भी अवैध शराब की बिक्री होती है.