i followup

नैनी एडीए कॉलोनी में हुई हत्या में आरोपित महिला सुमित्रा को पुलिस ने भेजा जेल

PRAYAGRAJ: एडीए कॉलोनी नैनी में हुई राहुल मिश्र (25) की हत्या का सस्पेक्ट डोर ओपेन हो गया है. गुरुवार को हत्यारोपित सुमित्रा मिश्र को पुलिस ने जेल भेज दिया. उसके पति की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है. पुलिस की पूछताछ में सुमित्रा ने कबूल किया कि राहुल रात में उससे मिलने आया था. इसकी भनक पति को लगी तो वे दोस्तों के साथ पहुंच गया. राजधर और अन्य ने राहुल को पिटाई की. इसके बाद सुमित्रा को एक कमरे में बंद कर राहुल को साथ लेकर वे चले गए. रात करीब तीन बजे सुमित्रा को पता चला कि राहुल अपार्टमेंट के नीचे जख्मी हालत में पड़ा है. इस पर वह राहुल को लेकर एसआरएन हॉस्पिटल पहुंची. हॉस्पिटल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

दूरसंचार कंपनी का इम्प्लाई था

प्रतापगढ़ जिले का मूल निवासी राहुल मिश्र अल्लापुर में रेंट पर कमरा लेकर रहता था. वह एक दूरसंचार कंपनी का इम्प्लाई था. मानस बिहार अपार्टमेंट एडीए कालोनी नैनी में बुधवार भोर राहुल मृत पाया गया था. उसके सिर पर गंभीर चोट लगी थी. राहुल के घरवालों ने नैनी थाने में सुमित्रा मिश्र व उसके पति राजधर मिश्र व एक अन्य के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था. परिजनों का कहना था कि सुमित्रा ने राहुल को फोन करके घर बुलाया था. सुनियोजित तरीके से उसकी हत्या की गई है.

पति ने कर ली थी दूसरी शादी

आरोपित सुमित्रा ने राहुल की हत्या में शामिल होने साफ इन्कार किया है. राहुल से रिश्ते की होने की बात कबूल करते हुए सुमित्रा ने पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उसके अनुसार पति राजधर मिश्र ने एक मुस्लिम महिला से शादी कर ली है. वह शंकरढाल इलाके में उसी महिला के साथ रहता है. इसी से परेशान होकर उसने राहुल को अपार्टमेंट में बुलाया था. इसकी जानकारी होने पर राजधर पांच दोस्तों के साथ कॉलोनी पहुंच गया और राहुल से मारपीट करने लगा. सुमित्रा की मानें तो पति ने कमरे में बंद कर दिया और राहुल को बाहर खींच ले गए थे. उसे मालूम चला कि राहुल छत से नीचे कूद गया है तो वह परेशान हो गई. राहुल को लेकर एसआरएन हॉस्पिटल पहुंची.

महिला ने मृतक राहुल से रिश्ते की बात स्वीकार की है, मगर हत्या में शामिल होने से इनकार कर रही है. उसका बयान गोलमोल है. उसने अपने पति पर गंभीर आरोप लगाए हैं. वह नामजद थी, इसलिए जेल भेज दिया गया. पति की तलाश में टीमें लगी हैं.

-दीपेंद्र चौधरी,

एसपी यमुनापार