-बहेड़ी पुलिस ने अवैध असलाह बनाने की फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

-एक गिरफ्तार, साथी फरार, अवैध हथियार व हथियार बनाने के उपकरण बरामद

BAREILLY: वह देखने में तो इतना कमजोर है कि उससे सही से न तो बंदूक उठाई जाएगी, लेकिन उसके हाथ मजबूत हथियार बनाने में माहिर हैं। वह करीब 20 साल से अवैध हथियार बनाने का धंधा कर रहा है। एक बार फिर से वह पुलिस के हत्थे चढ़ गया। बहेड़ी पुलिस ने सुकटिया गांव में अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार कर लिया है लेकिन उसका साथी भागने में कामयाब हो गया। पुलिस ने मौके से कई अवैध हथियार और हथियार बनाने के उपकरण बरामद किए हैं। पुलिस फरार साथी की तलाश कर रही है।

यूपी और उत्तराखंड में ठिकाना

एसपी रूरल एरिया यमुना प्रसाद ने बताया कि आगामी इलेक्शन के मद्देनजर एसएसपी के निर्देश पर अवैध असलाह बनाने वालों के खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है। इसी के तहत सीओ मीरगंज के नेतृत्व में एसएचओ बहेड़ी की टीम ने सुकटिया में छापेमारी कर बाबूराम को गिरफ्तार कर लिया। वह झोपड़ी डालकर अवैध हथियार बना रहा था। वह यूपी के साथ-साथ उत्तराखंड में भी हथियार बनाने का धंधा करता है। उसके खिलाफ बहेड़ी, देवरनियां व उत्तराखंड में आ‌र्म्स एक्ट के ही मुकदमें दर्ज हैं।

सिटी के सप्लायर से भी संपर्क

पुलिस पूछताछ में बाबूराम ने बताया कि वह लंबे समय से हथियार बनाने का काम करता है। वह जब भी जेल से बाहर आता है तो एरिया बदलकर नया ठिकाना बना लेता है। वह छोटे असलाह यानी 312 बोर के तमंचे को 3 हजार रुपए, 315 बोर के तमंचे को 5 हजार रुपए और पौनिया या बंदूक को 7 से 12 हजार रुपए में बनाकर बेचता है। वह आसपास के एरिया के साथ सिटी के एरिया में भी सप्लाई करता था। वह ठिरिया निजावत खां के सुरेंद्र व एक अन्य के भी संपर्क में था।

ये सामान हुआ बरामद

1 तमंचा-312 बोर, 1 तमंचा-315 बोर, 1 बंदूक-312 बोर, 66-हथियार बनाने के अलग-अलग सामान

2-----------------------

अवैध हथियारों का मंडी बना बरेली

एक बार फिर से अवैध असलहों की फैक्ट्री पकड़े जाने से साफ है कि बरेली अवैध असलहों की बड़ी मंडी बनती जा रही है। यहां के कई इलाकों में अवैध असलहे बनाकर सप्लाई किए जा रहे हैं। कई ऐसे मामले हैं जो पकड़ में ही नहीं आ रहे हैं.

4 सितंबर-देवरनियां पुलिस ने अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हिस्ट्रीशीटर जलील को गिरफ्तार किया था। उसके पास से 7 अवैध असलहे व अन्य सामान बरामद हुआ था.

1 सितंबर- पुलिस ने सिरौली में अवैध असलहा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था। पुलिस ने केशव सिंह गुर्जर व अरविंद को गिरफ्तार कर 8 अवैध असलहे व अन्य सामान बरामद किया था

20 अप्रैल - आंवला पुलिस ने भी अवैध असलहे बनाने के मामले में नूर मोहम्मद व उसके दो बेटों को गिरफ्तार किया था। उनके पास से 3 असहले व अन्य सामान बरामद हुआ था।