- एसटीएफ ने जब्त की 55 लाख रुपए की विस्की

- चंडीगढ़ से लाकर इलाहाबाद में करना था सप्लाई

ALLAHABAD: गोरखधंधा लोग यूं नहीं करते हैं। एक ट्रिप लग जाए तो लखपति बन जाएं। ऐसा ही धंधा है पंजाब और हरियाणा से अवैध रूप से विस्की लाकर इलाहाबाद में सप्लाई करने का। एसटीएफ ने संडे को ऐसे ही शातिरों को पकड़ा जो इस धंधे में लगे थे। एसटीएफ का दावा है कि उसने भ्भ् लाख से अधिक कीमत की विस्की पकड़ी है। हालांकि इस आपरेशन में सिर्फ गाड़ी का ड्राइवर और खलासी ही पकड़े गए। असली मास्टर माइंड का पता नहीं चला।

सीओ एसटीएफ प्रवीण सिंह चौहान ने बताया कि सर्विलांस की मदद से पता चला कि पंजाब से अवैध रूप से शराब इलाहाबाद लाई जा रही है। एसटीएफ की टीम ने फूलपुर एरिया में किंग क्रेजी विस्की की ब्म्800 बोतलें जब्त किया। जिसकी कीमत भ्भ् लाख रुपए बताई जा रही है। सीओ ने बताया कि ट्रक को चंडीगढ़ से गुरदीप सिंह और बलजेन्द्र लेकर आ रहे थे। उन्होंने पूछताछ में बताया कि फूलपुर में जिसे डिलेवरी देनी थी, उसका नाम उन्हें नहीं पता है। फोन पर उन्हें इस बात की जानकारी दी जाती। माल डिलेवरी होने से पहले ही वह पकड़ लिए गए।

कैसे होता है गेम

एसटीएफ की माने तो पंजाब में किंग क्रेजी की एक शीशी महज ख्0 रुपए में बेची जाती है। वहां से अवैध रूप से ये विस्की मंगाई जाती है। उसके बाद शराब माफिया इसकी बोतल चेंज कर देते हैं। उसके ऊपर यूपी प्रोडक्ट का फेक स्टिकर लगा देते हैं और माल ओरिजनल यूपी वाला बन जाता है। ऐसे में अब उसकी कीमत क्ख्0 रुपए हो जाती है। जो शीशी ख्0 रुपए में खरीदी गई थी उसे क्ख्0 रुपए में आसानी से बेच दिया जाता है। इस तरह शराब माफिया स्थानीय पुलिस और आबकारी की मदद से सरकार को लाखों का चूना लगाते हैं और खुद लखपति बन जाते हैं।