- पार्षद ने लगाए उपसभापति पर अवैध यूनीपोल लगवाने का आरोप

- उपसभापति ने खारिज किए सभी आरोप

BAREILLY:

एक तरफ जहां नगर निगम शहर से अवैध होर्डिग्स और यूनीपोल हटाने के लिए दिन रात अभियान चला रहा है। वहीं दूसरी ओर नगर निगम के ही कुछ लोग शहर को अवैध यूनीपोल से पाटना चाह रहे हैं। पूरे शहर में अवैध यूनीपोल लगाने का जबरदस्त खेल चल रहा है। ऐसा ही एक खेल मंडे को सामने आया। मंडे सुबह जीआरएम स्कूल के पास होली मिलाप गेट के ठीक सामने अवैध यूनीपोल लगाने पहुंची ठेकेदार की टीम खोदाई करने लगी। स्थानीय पार्षद ने पुलिस को बुलाकर काम रुकवा दिया। मामले की शिकायत उन्होंने नगर आयुक्त से की और उपसभापति पर इसका आरोप लगाया।

सूचना पर पंहुचे पार्षद

पार्षद विकास शर्मा ने बताया कि सूचना पर वह होली मिलाप गेट के पास पहुंचे तो वहां जनरेटर व जेसीबी मशीन के साथ गजकेसरी फर्म के कुछ लोग मिले। उन्होने बताया कि वह लोग यहां यूनीपोल लगाने आए हैं। इसके बाद उन्होंने सड़क किनारे एक खोदाई शुरू कर दी, लेकिन पार्षद ने विरोध कर उसे रोक दिया। जब खुदाई करने वाले लोगों से निगम से मंजूरी होना पूछा तो लोगों ने कहा कि मंजूरी भी मिल जाएगी। इसके बाद पार्षद ने पुलिस को बुला लिया। पुलिस ने पहुंचकर काम रुकवा दिया। पार्षद ने बताया कि काम रुकने पर उपसभापति अतुल कपूर ने उन्हें फोन कर यूनीपोल लगने की सिफारिश भी की।

उपसभापति ने किया आरोपों को खारिज

इतना ही नहीं जानकारी होने पर अतिक्रमण प्रभारी ललतेश सक्सेना का मौके पर ही ठेकेदार के पास फोन आया। मामले की सूचना पार्षद ने नगर आयुक्त को दी। बिना मंजूरी यूनीपोल लगवाने वालों पर कार्रवाई की मांग की। वहीं, उपसभापति अतुल कपूर ने अवैध यूनीपोल लगाने की सिफारिश करने के आरोप को गलत बताया। उन्होंने कहा कि पुलिस के आने की सूचना पर पार्षद को फोन करके सिर्फ इतना बताया था कि वे लोग जानने वाले हैं।

पार्षद ने अवैध यूनीपोल लगने की शिकायत की थी। पार्षद के सभी आरोपों की जांच कराई जाएगी। मामला सही होने पर कार्रवाई भी की जाएगी।

राजेश श्रीवास्तव, नगर आयुक्त