कानपुर। उत्तर भारत समेत देश के कर्इ राज्यों में इधर कर्इ दिनों से भारी बारिश हो रही है। इधर बीते दो दिनों पर नजर डालें तो उत्तर भारत के कर्इ राज्यों का बुरा हाल रहा। इसमें  उत्तर प्रदेश, केरल, उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, सिक्किम बारिश की चपेट में रहे।

बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त
वहीं बिहार, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, तटीय और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक, तमिलनाडु और पूर्वी मध्य प्रदेश, असम और मेघालय भी सराबोर रहे। गुजरात तटों व अंडमान एवं निकोबार और लक्षद्वीप में भी सामान्य से अधिक बारिश हुर्इ। कर्इ इलाकों में भारी बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त है।

थम सकती है रफ्तार लेकिन यूपी समेत इन राज्यों को अभी नहीं मिलेगी राहत,जानें आज बारिश का हाल

इन राज्याें में आज भी भारी बारिश की संभावना
हालांकि भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) के वैज्ञानिकों की मानें तो अब बारिश की रफ्तार थोड़ी थमती सी दिख रही है लेकिन देश के कुछ राज्य एेसे हैं जिन्हें अभी भी राहत मिलने के आसार नहीं हैं। आॅल इंडिया वेदर वार्निंग बुलेटिन के मुताबिक आज पूर्व उत्तर प्रदेश और असम और मेघालय में भारी बारिश की आशंका  है।

देश के बाकी हिस्सों में भी छुटपुट बारिश होगी
पश्चिम उत्तर प्रदेश,  छत्तीसगढ़, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम, ओडिशा, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा, तटीय कर्नाटक और केरल में सामान्य से अधिक बारिश होने की संभावना रहेगी। इसके अलावा देश के बाकी हिस्सों में भी छुटपुट बारिश होगी। इससे मौसम खुशनुमा बना रहेगा।

शाम को आॅफिस से निकलने से पहले जान लें मौसम का हाल, देखें बारिश से राहत मिलेगी या नहीं

रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम चेक करेगा एमडीए

National News inextlive from India News Desk