नई दिल्ली (पीटीआई)। क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान जल्द ही पाकिस्तान में प्रधानमंत्री पद के लिए शपथ लेने वाले हैं। इस समारोह को लेकर वहां तैयारियां तेज हो गईं हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पंजाब के मंत्री और पूर्व भारतीय क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू को भी शपथ ग्रहण में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है। उन्होंने पाकिस्तान की यात्रा संबंधित बातचीत के लिए सोमवार को पाकिस्तान हाई कमीशन के अधिकारियों से मुलाकात की। सिद्धू ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए उन्होंने केंद्र सरकार से मंजूरी मांगी है।

सरकार की मंजूरी पर निर्भर है यात्रा
पाकिस्तान हाई कमीशन का दौरा करने के बाद नवजोत सिंह सिद्धू ने मीडिया से कहा, 'मैं यहां कुछ औपचारिकताओं के लिए आया हूं, मैंने सरकार की अनुमति के लिए आवेदन किया है, अब सब कुछ भारत सरकार की मंजूरी पर निर्भर करता है।' बता दें कि सिद्धू ने शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के अपने इरादे के बारे में गृह मंत्रालय और पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय को बताया है। गौरतलब है कि इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री पद के लिए 18 अगस्त को शपथ लेंगे। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उनका शपथ ग्रहण समारोह पाकिस्तान के प्रेसिडेंट हाउस में आयोजित किया गया है।

ये भी हैं आमंत्रित

बता दें कि इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में सिद्धू के अलावा पूर्व भारतीय क्रिकेटर कपिल देव और सुनील गावस्कर को भी बुलाया गया है। हालांकि दोनों ने अभी तक उसमें शामिल होने के लिए हामी नहीं भरी है।

ताइवान में राष्‍ट्रपति कार्यालय पर चीन का झंडा फहराने की कोशिश करने वाले को 7 साल की सजा

ताइवान में क्यों नाकाम हुई थी जापानी बुलेट ट्रेन?

International News inextlive from World News Desk