- अलग अलग स्पेशिएलिटी में देश के 80 डॉक्टर्स का सर्वे में हुआ चयन, शहर से डॉ। मधु लुंबा, डॉ। एएस प्रसाद और डॉ.ऋषि शुक्ला भी शामिल

KANPUR: मेडिकल फेटर्निटी में अपने बेहतर काम से इंस्पायर करने वाले देश 80 डॉक्टर्स में कानपुर से तीन सीनियर डॉक्टर्स का चयन हुआ है। दिल्ली में आयोजित एक समारोह में गाइनी की सीनियर डॉ.मधु लुंबा, ऑर्थोपेडिक में डॉ। एएस प्रसाद और इंडोक्राइनोलॉजी में डॉ.ऋषि शुक्ला को यह अवार्ड केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने दिया। कानपुर में शुक्रवार को इस बाबत मधुराज हॉस्पिटल में कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें कैबिनेट मिनिस्टर सत्यदेव पचौरी ने डॉ.मधु लुंबा और डॉ.एएस प्रसाद को इस उपलब्धि के लिए सम्मानित किया।

इस दौरान सत्यदेव पचौरी ने कहा कि इस सम्मान से दूसरे डॉक्टर्स को प्रेरणा मिलेगी। यह सिर्फ तीन डॉक्टर्स का ही सम्मान नहीं बल्कि कानपुर का सम्मान है। वहीं डॉ। मधु लुंबा ने बताया कि वह 43 सालों से इस पेशे में हैं और अब तक 15 हजार से ज्यादा ऑपरेशन कर चुकी हैं। मरीज के प्रति बेहतर व्यवहार और समर्पण से ही आज यह उपलब्धि हासिल हुई है। समारोह में आईएमए प्रेसीडेंट डॉ। प्रवीन कटियार, मधुराज हॉस्पिटल के डॉयरेक्टर डॉ.राज लुंबा, डॉ। आकांक्षा लुंबा, डॉ। रुचि टंडन व डॉ.राजेश जैन प्रमुख रूप से मौजूद रहे।