-----------

-जनरेटर से निकली चिंगारी से लगी आग, पांच फायर ब्रिगेड पहुंची मौके पर

Meerut: सदर थाना क्षेत्र के भैंसाली बस स्टैंड स्थित होटल लाभ महल के टैरिस पर गुरुवार की रात आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया, जिससे होटल में खलबली मच गई। होटल के आस-पास अन्य होटल भी हैं। जिसके चलते सभी लोग बाहर सड़क पर आ गए। सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड पुलिस मौके पर पहुंची। समाचार लिखे जाने तक आग पर काबू पाने का प्रयास जारी था।

जनरेटर से लगी आग

अमनप्रीत का भैंसाली बस स्टैंड पर लाभ महल होटल है। जानकारी के मुताबिक, होटल की तीसरी मंजिल की छत पर जनरेटर रखा है, जनरेटर से चिंगारी निकलने के बाद आग आसपास लगे फ्लैक्स ने पकड़ ली। कुछ ही देर में बोर्ड जलने लगे, इसके बाद ये आग होटल की तीसरी मंजिल के कमरे में पहुंच गई। सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाना शुरू किया। आग इतनी विकराल थी कि होटल लाभ महल के कमरों के बाद आग बराबर में होटल प्रिंस में पहुंच गई।

हो सकता था बड़ा हादसा

इस दौरान वहां रखे गैस सिलेंडरों को निकाला गया, वरना बड़ा हादसा हो सकता था। उधर, कई घंटे के बाद पांच फायर बिग्रेड ने बामुश्किल आग पर काबू पाया। लेकिन अभी आग पूरी तरह शांत नही हो सकी थी। इस मामले के चलते यातायात बाधित हो गया और सदर पुलिस को व्यवस्था संभालनी पड़ी। नुकसान का आंकलन किया जा रहा है।

वर्जन

आग पर काबू पा लिया गया है। पुलिस जाम खुलवाने में लगी है। फायर ब्रिगेड मौके पर मौजूद है।

-पंकज पंत, इंस्पेक्टर सदर थाना

---