LONDON: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलेस्टेयर कुक ने अपनी सर्वकालीन टेस्ट टीम की घोषणा की है। आश्चर्यजनक रूप से इस टीम में कुक ने लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर सहित किसी भी भारतीय खिलाड़ी को जगह नहीं दी है।


मुरलीधरन और संगकारा हैं शामिल
यहीं नहीं उन्होंने जावेद मियादाद, इमरान खान और वसीम अकरम जैसे खिलाडिय़ों को भी नजरअंदाज करते हुए पाकिस्तान से भी एक भी खिलाड़ी को शामिल नहीं किया। इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज कुक ने हालांकि श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन और कुमार संगकारा को अपनी टीम में शामिल कर उन्हें एशिया की ओर से प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया है। कुक ने अपनी टीम की कप्तानी ग्राहम गूच को सौंपी है। वैसे भारत और पाकिस्तान के दिग्गजों को जगह नहीं देने के कारण कुक की सर्वकालीन टीम पर सवाल भी उठने लगे हैं।

आपके चहेते स्टार खिलाड़ी और उनके अनोखे टोटके

 सचिन ने अपने 200 टेस्टों मैचों के कॅरियर में सर्वाधिक 15921 रन बनाए हैं, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर नाबाद 248 रन है। उनके नाम टेस्ट क्रिकेट में 51 शतक और 68 अर्धशतक हैं। वहीं सुनील गावस्कर ने 125 मैचों में 10122 रन बनाए। जिसमें उन्होंने 34 शतक लगाए हैं। सचिन और गावस्कर के इन रिकॉर्डों को नजरअंदाज करना किसी के लिए भी आसान नहीं है।

टीम इंडिया के नये कोच हैं या जोक्‍स की दुकान

हालांकि टेस्ट क्रिकेट में सचिन के रिकॉर्डों को कुक ही चुनौती दे रहे हैं। जिन्होंने अब तक 142 मैचों में 11,174 रन बना लिए है। उनके नाम 30 शतक और 54 अर्धशतक भी दर्ज हैं। उनका बेस्ट स्कोर 294 रन है। सर्वकालीन टेस्ट टीम: ग्राहम गूच (कप्तान), मैथ्यू हैडन, ब्रायन लारा, रिकी पोंटिंग, एबी डिविलियर्स, कुमार संगकारा, जैक्स कालिस, मुथैया मुरलीधरन, शेन वॉर्न, जेम्स एंडरसन और ग्लेन मैक्ग्राथ।

ताईवान की मेट्रो में घुसते ही आपको दिखेगा स्‍वीमिंग पूल और फुटबॉल स्‍टेडियम

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Cricket News inextlive from Cricket News Desk