- भाजपाइयों ने पूरे प्रकरण को बताया विरोधी पार्टियों की साजिश

- पीस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने किया कलक्ट्रेट में हंगामा, ज्ञापन सौंपा

आगरा। धर्मातरण का मुददा अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है। थाना सदर में एफआईआर दर्ज होने के बाद अब पुलिस और प्रशासनिक अफसर एक्टिव हो गए हैं। सुबह से ही जयपुर हाउस स्थित आरएसएस के माधव भवन को पुलिस ने घेर लिया। यहां धर्मातरण के कथित आरोपियों के छिपे होने की संभावना थी, इसलिए पुलिस अफसरों ने भारी फोर्स के साथ दबिश दी। इधर, दिन भर राजनीतिक तथा धार्मिक संगठन इस मुददे पर हुंकार भरते दिखाई दिए। वहीं, भाजपाइयों ने जयपुर हाउस स्थित ब्रज क्षेत्र कार्यालय पर प्रकरण को राजनीतिक षडयंत्र बताया।

छावनी बना माधव भवन

पुलिस को सूचना मिली कि धर्म जागरण प्रकल्प का पदाधिकारी नंद किशोर जयपुर हाउस स्थित माधव भवन में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सकता है। इस पर आला अधिकारी गुरुवार सुबह पुलिस फोर्स के साथ माधव भवन पहुंचे। माधव भवन के आसपास के क्षेत्र के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली। लेकिन, नंद किशोर का सुराग नहीं लगा। एसपी सिटी भी मौके पर पहुंचे। भवन के बाहर पुलिस बल तैनात कर दिया गया। वहीं, सीओ असीम चौधरी के मुताबिक नंद किशोर की गिरफ्तारी के लिए तीन टीमें गठित की गई हैं। आगरा से बाहर भी उसकी तलाश की जा रही है।

प्रशासन ने भेजी रिपोर्ट

प्रकरण में जिला प्रशासन द्वारा मामले की भौतिक जांच कर रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है। इस बारे में डीएम पंकज कुमार ने बताया कि रिपोर्ट शासन को भेज दी है।

विरोधियों की साजिश

धर्मातरण प्रकरण पर भाजपा पदाधिकारी गुरुवार को सामने आए। ब्रज क्षेत्र कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस की। प्रकरण को विरोधियों की राजनीतिक साजिश बताया। ब्रज प्रांत क्षेत्र संयोजक पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने कहा कि पिछले दिनों धर्म जागरण मंच द्वारा धर्मातरण का पूरा कार्यक्रम मीडिया की उपस्थिति में कराया गया। उस दौरान कहीं भी प्रलोभन की बात सामने नहीं आई।

प्रकरण की जांच कराने की मांग

24 घंटे में ऐसा क्या हुआ जो रिपोर्ट दर्ज कर बखेड़ा खड़ा कर दिया गया। यह जांच का विषय है। महानगर अध्यक्ष नागेन्द्र दुबे 'गामा' का कहना था कि इस मामले में राजनीतिक दलों को रोटियां सेंकना बंद कर देना चाहिए। भाजपा इस तरह की राजनीति को बर्दाशत नहीं करेगी। इसका माकूल जवाब दिया जाएगा।

शांति मार्च पर फिरा पानी

वहीं, आगरा लोकसभा युवक कांग्रेस ने प्रशासन की अनुमति नहीं मिलने के बावजूद गुरुवार दोपहर ढाकरान से शांति मार्च निकालने का प्रयास किया। रोकने पर पुलिस से कार्यकर्ताओं की तीखी नोक-झोंक हुई। शांति मार्च नहीं रोकने पर पुलिस एक दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओं को हिरासत में पुलिस लाइन ले गई। यहां उन्हें शाम को चार बजे छोड़ दिया गया। पार्षद व अध्यक्ष अनुज शर्मा के मुताबिक मामले में जल्द कार्रवाई न हुई तो लोग सड़कों पर उतरेंगे।

एडीएम सिटी को सौंपा ज्ञापन

एडीएम सिटी को सौंपा ज्ञापन पीस पार्टी जिलाध्यक्ष मेघ सिंह सोलंकी के नेतृत्व में कार्यकर्ता दोपहर में कलक्ट्रेट पहुंचे। डीएम ंबर के सामने जमकर नारेबाजी करते हुए हंगामा किया। इसके बाद एडीएम सिटी आरके श्रीवास्तव को ज्ञापन सौंपा। उन्होंने धर्म जागरण प्रकल्प के प्रांतीय संयोजक नंद किशोर और बजरंग दल के अज्जू चौहान के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

केन्द्र और प्रदेश सरकार की साजिश

शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष हाजी अबरार हुसैन के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने वेदनगर में मुस्लिम परिवारों से मुलाकात की। अध्यक्ष ने आरोप लगाते हुए इस पूरे प्रकरण को केन्द्र और प्रदेश सरकार की साजिश बताया। उन्होंने कहा दोनों सरकारें अराजकता का माहौल पैदा करना चाहती हैं।