-सेक्स रैकेट का ट्रांजिट प्वाइंट बनती जा रही है बरेली, कई मामले आए सामने

-सिटी की पॉश कॉलोनी महानगर में पकड़ा गया सेक्स रैकेट

-फ्लैट में एक सेक्स वर्कर, दो दलाल और तीन कस्टमर बरामद

BAREILLY: बरेली में रंगरेली मनाने का एक और हाई प्रोफाइल मामला सामने आया है। पुलिस ने सिटी की पॉश कालोनी महानगर से वेडनसडे की नाइट को सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया है। इससे पहले भी सेक्स रैकेट के कई मामले सामने आ चुके हैं। पुलिस अफसर खुद इस बात की तस्दीक करते हैं कि बरेली सेक्स रैकेट का ट्रांजिट प्वाइंट बनती जा रही है। कारण कई है, लेकिन दिल्ली और नैनीताल का प्वाइंट होने के चलते यह अड्डा बनता जा रहा है। पुलिस सोर्सेज का यह भी दावा है कि पॉश कॉलोनियों में सैक्स रैकेट चलने की सूचनाएं हैं, लेकिन सटीक इंफार्मेशन न मिल पाने के चलते पुलिस एक्शन नहीं ले पा रही है।

दिल्ली से बुलाई गई थी कॉल गर्ल

वेडनसडे की रात इज्जतनगर के महानगर उमंग फेज टू में जिस सेक्स रैकेट को पुलिस ने पकड़ा है। उसमें कॉल गर्ल को दिल्ली से बुलाया गया था। मौके से आपत्तिजनक हालत में तीन कस्टमर व दो दलाल को भी पुलिस ने दबोचा है। जिस किराए के घर में सेक्स रैकेट चल रहा था, उसको प्रापर्टी का बिजनेस के नाम पर लिया गया था। गिरफ्त में आए अभियुक्तों में विष्णुधाम कालोनी निवासी संजीव गंगवार व प्रेमनगर निवासी अभिषेक उर्फ दीपक दोस्त हैं। ये दोनों प्रापर्टी डीलर की आड़ में रैकेट चला रहे थे। वहीं अन्य युवकों में सैनिक कालोनी निवासी राहुल, तुलाशेरपुर निवासी अंकित सक्सेना और इंद्रा नगर निवासी करन वीर सिंह सेक्स वर्कर के कस्टमर थे। इनमें करन ट्रांसपोर्टर है। जबकि अंकित की मोबाइल शॉप है। सेक्स वर्कर दिल्ली के मालवीय नगर की रहने वाली है। पुलिस ने सभी आरोपियों को कोर्ट के समक्ष पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया।

लंबे समय से चल रहा था सेक्स रैकेट

पुलिस ने बताया कि संजीव लंबे समय से सेक्स रैकेट चला रहा था। संजीव ने प्रापर्टी डीलर के नाम पर एयरफोर्स कर्मी का फ्लैट किराए पर लिया था। वह यहां पर दिल्ली व आसपास के एरिया से कॉल गर्ल बुलाता था। वह कस्टमर को भी सेट करता था। कस्टमर सेट करने के बाद वह कॉल गर्ल व कस्टमर के बीच में दलाली करता था। पुलिस ने बताया कि संजीव लंबे वक्त से इस धंधे में लगा हुआ है। वह इससे पहले महानगर के ही उमंग पार्ट 1 व सुभाषनगर में सेक्स रैकेट चलाने की बात कबूली है। बताते हैं कि उसने यहां पर दो दिन पहले ही दिल्ली से कॉल गर्ल को बुलाया था।

पैसे के विवाद ने पहुंचाया थाने

महानगर पॉश कॉलोनी है। ऐसे में पुलिस का भी ज्यादा शक नहीं जाता है, लेकिन वेडनसडे को संजीव की किस्मत खराब थी। सोर्स ने बताया कि संजीव का साथी अभिषेक से पैसों के लेनदेन को लेकर विवाद हो गया। विवाद की आवाज जब दरवाजे के बाहर गई तो पड़ोसियों ने पुलिस को सूचना दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा तो कमरे में सेक्सवर्धक दवाईयां बिखरी हुई थी। वह सभी लोग आपत्तिजनक अवस्था में थे। जिसके बाद पुलिस को इस सेक्स रैकेट का पता चला।

बाक्स---------------

दिल्ली से आती हैं लड़कियां

पुलिस पूछताछ में संजीव ने बताया कि वह दिल्ली व अन्य जगह से लड़कियों को लाकर सेक्स रैकेट चलाता है। वह अक्सर दिल्ली आता-जाता रहता था। इसके लिए सेक्स वर्कर को पर कस्टमर 1000 से 1500 रुपए दिए जाते थे। बाकी कस्टमर से अपना हिस्सा इससे ज्यादा रकम मांगकर लिया जाता था। वहीं दिल्ली से आई लड़की ने पुलिस के सामने ज्यादा कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। वह सिर्फ चुप्पी ही साधे रही।

झूठा फंसाया पुलिस ने

पुलिस गिरफ्त में आए सभी युवक खुद को झूठा फंसाने की बात कह रहे हैं। युवकों का कहना है कि उनका आपस में झगड़ा हो रहा था और पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया। थर्सडे दोपहर एक महिला भी एसओ के पास अपने बेटे अंकित को झूठा फंसाने की बात लेकर पहुंच गई। पुलिस की मानें तो यदि आपस में झगड़ा हो रहा था तो फिर लड़की कहां से आ गई। लड़की का किसी युवक से कोई रिलेशन भी नहीं है।

महानगर के उमंग पार्ट 2 में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ कर एक सेक्स वर्कर समेत 5 लोगों को पकड़ा है। सभी को एफआईआर दर्ज कर जेल भेज दिया गया।

असित श्रीवास्तव, सीओ सिटी थर्ड बरेली

----------------------------------------------

पॉश कॉलोनियां बन रही सेक्स रैकेट का अड्डा

सिटी की पॉश कालोनियां सेक्स रैकेट के अड्डे बनती जा रही हैं। सिटी की सबसे बड़ी पॉश कालोनी में सेक्स रैकेट पकड़े जाने से पहले भी पवन विहार सहित अन्य पाश कालोनियों ने सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ पुलिस कर चुकी है। इन कालोनियों में रैकेट चलाने की पीछे की सबसे बड़ी वजह इन कालोनियों में ज्यादा कोई प्राब्लम नहीं होती है। यहां पर आसपास के लोग भी ज्यादा मतलब नहीं रहते हैं। ऐसे में दलाल आसानी से अपना मंसूबा पुरा कर लेते हैं।

किराए के मकान में होता है पूरा खेल

सेक्स रैकेट के अभी तक जितने भी मामले सामने आए हैं, उसमें एक बात यह साफ निकलकर आई है कि सभी में किराए के मकानों का यूज किया जाता है। पुलिस का कहना है कि इसके पीछे की मॉडेस अपरेंडी यह होती है कि अगर पकड़ में आ जाते हैं तो फिर यह दूसरी जगह आसानी से अपना धंधा जमा लेते हैं।

बाक्स-----

क्यों बरेली बन रहा है ट्रांजिट प्वाइंट

-बरेली दिल्ली व नैनीताल के बीच का प्वाइंट है। ऐसे में नैनीताल जाने वाले लोगों का यह शहर आसान ठिकाना होता है।

-दिल्ली के लोग भी रंगरेलियां मनाने के लिए बरेली आते हैं। कारण, यहां वहां की तुलना में ज्यादा सेफ महसूस करते हैं।

-टूर पर जाने वाले यंगस्टर्स इस तरह की चीजों में आसानी से फंस जाते हैं, ऐसे में भी दलाल आसानी से इनको शिकार बना लेते हैं।

-दिल्ली व लखनऊ की तुलना में यहां पर होटल आसानी से मिल जाते हैं, यानी की बिना किसी आईडी के भी मिल जाते हैं, ऐसे में यह धंधे के फलने-फूलने का करता है काम।

-दिल्ली से नजदीकी होने के चलते रैकेट में जुड़ी लड़कियां आसानी से यहां आने को हो जाती है तैयार।

-नेपाल व आसपास के राज्यों की लड़कियां भी यहां आती है, ऐसे में कम चार्ज में दलाल करा देते हैं व्यवस्था।

-उत्तराखंड में टूर के लिए जाने वाले लोगों के लिए यह अच्छा ठिकाना बन जाता है।

-----------

पहले भी पकड़े गए हैं सेक्स रैकेट

-बारादरी के पवन विहार में भी एक मकान में सेक्स रैकेट पकड़ा गया था। पुलिस ने यहां से तीन सेक्स वर्कर समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया था। यह मकान भी किराए पर लिया गया था।

-गोल्डन ग्रीन पार्क, एकता नगर व जगतपुर में भी पुलिस ने एक साथ कालोनी में भी सेक्स रैकेट का धंधा पकड़ा गया था। यहां भी किराए का कमरा लेकर महिला धंधा किया जा रहा था।

-कुछ दिनों पहले भी इज्जतनगर, प्रेमनगर व कैंट में भी पुलिस ने सेक्स रैकेट का पर्दाफाश किया था। जिसमें आगरा की एक सेक्स वर्कर पकड़ी गई थी।

-इसके साथ ही बारादरी में सेटेलाइट, सुभाषनगर में जंक्शन के आसपास व सिटी के अन्य पॉश एरिया में अक्सर सेक्स रैकेट चलने की पुलिस को शिकायतें मिलती हैं।

करोड़ों का है कारोबार

इस बात का दावा नहीं किया जा सकता है लेकिन पुलिस अधिकारी नाम न छापने की शर्त पर बताते हैं कि बरेली में सेक्स का धंधा करोड़ों रुपए का है। यहां पर सिर्फ दिल्ली नहीं बल्कि नेपाल, उत्तराखंड और नार्थ ईस्ट से भी लड़कियां बुलाई जाती है। हर लड़की का अलग-अलग रेट फिक्स होता है। खास बात यह है कि दलाल सेक्स वर्कर और कस्टमर के बीच का लिंक होता है, ऐसे में वह दलाली में मोटा पैसा कमाता है।