पार्टनर तलाशने में मदद करेगी फेसबुक, शुरु कर रही है डेटिंग सर्विस

फेसबुक अपने करोंड़ो यूजर्स को एक नई सर्विस देने जा रही है। आज सेंट जोस, कैलीफोर्निया में हुई अपनी सालाना डेवलपर्स कॉन्‍फ्रेंस में फेसबुक सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने बताया है कि फेसबुक बहुत जल्‍द अपने करोंड़ो यूजर्स के लिए डेटिंग सर्विस ला रही है। अपनी इस नई सर्विस के बारे में बताते हुए जुकरबर्ग ने कहा कि यह सर्विस शॉर्ट टर्म नहीं बल्कि लॉन्‍गटर्म रिलेशनशिप के लिए दी जा रही है। इस सर्विस में कंपनी यूजर्स की सुविधा और उनकी प्राइवेसी का पूरा खयाल रखेगी।

फेसबुक ऐप से ही कर सकेंगे डेटिंग! जानिए फेसबुक डेटिंग सर्विस की खूबियां

200 मिलियन सिंगल यूजर्स को डेटिंग सर्विस देना चाहती है फेसबुक

F8 कॉन्‍फ्रेंस के दौरान फेसबुक सीईओ जुकरबर्ग ने बताया कि फेसबुक पर इस समय करीब 200 मिलियन यानि 20 करोड़ ऐसे यूजर्स हैं, जो खुद को सिंगल लिखते हैं। ऐसे ही यूजर्स के लिए हम डेटिंग सर्विस लेकर आ रहे है। वर्ल्‍ड फेमस डेटिंग ऐप टिंडर की तरह फेसबुक भी लोगों को इस नए फीचर द्वारा बेस्‍ट पार्टनर खोजने में मदद करेगी।

फेसबुक ऐप से ही कर सकेंगे डेटिंग! जानिए फेसबुक डेटिंग सर्विस की खूबियां

फेसबुक प्रोफाइल के साथ ही बना सकेंगे डेटिंग प्रोफाइल

कई रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि इस नए फीचर द्वारा लोग फेसबुक प्‍लेटफॉर्म पर ही अपना अलग डेटिंग प्रोफाइल भी बना पाएंगे। खास बात यह है कि यूजर्स के फेसबुक फ्रेंड्स का य‍ह पता नहीं चलेगा कि आप डेटिंग प्रोफाइल भी यूज कर रहे हैं। डेटिंग फीचर द्वारा फेसबुक आपको सिर्फ उन्‍ही लोगों के प्रोफाइल सजेस्‍ट करेगी, जो डेटिंग सर्विस का इस्‍तेमाल कर रहे होंगे। वैसे आपको बता दें कि फेसबुक की यह डेटिंग सर्विस यूजर्स को अभी तुरंत नहीं मिलेगी। इसे इस्‍तेमाल करने के लिए आपको थोड़ा इंतजार करना होगा।

इनपुट: फेसबुक

यह भी पढ़ें:

फेसबुक का बड़ा ऐलान, WhatsApp पर ग्रुप वीडियो कॉलिंग के साथ मिलेंगे ये नए फीचर

टेंशन फ्री और हेल्‍दी रहना चाहते हैं? तो फेसबुक-इंस्‍टाग्राम पर खूब शेयर कीजिए तस्‍वीरें

ये 5 एंड्रॉयड ऐप मोबाइल कैमरे को बना देती हैं DSLR! फिर सामने आती हैं दिल चुराने वाली तस्‍वीरें

Technology News inextlive from Technology News Desk