-मलेशिया की जगह सिंगापुर का थमा दिया वीजा, 15 लोगों से हुई ठगी

-एक युवक मलेशिया एयरपोर्ट पर हुआ गिरफ्तार, जमानत पर छूटकर लौटा घर,

BAREILLY: सुभाषनगर के करेली निवासी करीब 15 लोगों को मलेशिया में नौकरी का ख्वाब दिखाकर कबूतरबाजों ने लाखों रुपए ठग लिए। यही नहीं मलेशिया की जगह सिंगापुर का वीजा भी थमा दिया। जिसकी वजह से एक युवक मलेशिया एयरपोर्ट पर पकड़ा गया और करीब 15 हजार रुपए देकर दूसरे दिन जमानत पर छूटा। ट्यूजडे को तीन पीडि़तों ने मामले की शिकायत एसएसपी ऑफिस में की है।

40 हजार की सैलरी का लालच

अफजाल, करेली सुभाषनगर में रहता है। उसके पिता की मौत हो चुकी है। वह कारपेंटर है। उसे गांव के ही अकरम रजा उर्फ मुल्ला जी, बेटा अतहर रजा उर्फ प्रधान और असलम, रिजवान और इमरान ने उसे कुवैत में जॉब लगवाने का झांसा दिया। उसने बताया कि उसकी कारपेंटर की 40 हजार रुपए महीने सैलरी मिलेगी और उसकी बेटी की शादी अच्छे से हो जाएगी। पहले उससे 20 हजार रुपए ले लिए और 10 दिन में कुवैत भेज देगा। 10 दिन बाद बोला कि कुवैत में जॉब खाली नहीं है। अब वह उसे मलेशिया भेज देगा और उससे 3 लाख रुपए ले लिए। उसे पहले दिल्ली, फिर जयपुर और वहां से हैदराबाद ले जाया गया। हैदराबाद में उसे 15 दिन अपने खर्चे पर रहना पड़ा। जिसके बाद एक एजेंट वहां पहुंचा और उसे मलेशिया का टिकट और वीजा दिया। जब वह मलेशिया पहुंचा तो सिंगापुर का वीजा होने के चलते उसे पकड़ लिया गया।

इनके साथ भी हुई ठगी

अफजाल के अलावा करेली के ही रहने वाली शरीफ को जरी का काम कराने के बहाने मलेशिया भेजने का लालच दिया। उसे भी कई दिन हैदराबाद में रहना पड़ा और जब पता चला कि अफजाल पकड़ा गया तो वह वहां से वापस आ गया। उससे 2 लाख 40 हजार रुपए ठग लिए। इसके अलावा मोहम्मद काफिल से भी ठग ने 90 हजार रुपए विदेश भेजने के नाम पर ले लिए। इस तरह से गांव व आसपास के करीब 15 लोगों से ठगी हुई है।