-नवाबगंज का मामला, बौखलाए गांव के लोगों ने हमलावरों के घर में की तोड़फोड़

-पुरानी रंजिश में की गई वारदात, पुलिस ने किसी तरह शांत किया

ALLAHABAD: नवाबगंज थाना क्षेत्र के टिकरी पेट्रोल पम्प के पास पुरानी रंजिश में मो। अफसार की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई। वारदात के बाद भड़के गांव के लोगों ने हमलावरों के घरों पर हमला बोल दिया। हत्या और बवाल की सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह लोगों को समझाकर शांत किया।

अचानक बाइक में मारी टक्कर

नवाबगंज के दिलावरपुर गांव निवासी अफसार भतीजे जैद के साथ बाइक से कौडि़हार बाजार जा रहा था। करीब ढाई बजे टिकरी गांव के सामने सफारी व इंडिगो सवार युवकों ने अचानक बाइक में टक्कर मार दी। इससे अफसार बाइक समेत रोड पर गिर गए। वे उठ पाते इससे पहले इंडिगो और सफारी से लाठी, डंडा और रॉड लेकर उतरे बदमाशों ने हमला बोल दिया। भतीजे जैद ने बीच-बचाव का प्रयास किया तो उस पर भी हमला बोल दिया। वह किसी तरह वहां से शोर मचाते हुए भागा। शोर सुनकर आसपास के लोग जुटने लगे तो हमलावर धमकी देते हुए वहां से भाग निकले। इस बीच जैद ने परिवार वालों को घटना की जानकारी दी और लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना दी।

बेली में इलाज के दौरान मौत

सूचना पाकर नवाबगंज पुलिस मौके पर पहुंची। जख्मी अफसार को पहले सीएचसी कौडि़हार और फिर बेली अस्पताल लाया गया। यहां इलाज के दौरान दो घंटे बाद अफसार की मौत हो गई। मौत की सूचना फैलते ही परिवार के लोगों के साथ गांव वालों ने हमलावरों के घर पर हमला बोल दिया। उन्होंने वहां जमकर तोड़फोड़ की। अफसार के भाई अंजार अहमद की तहरीर पर पुलिस ने बब्बन के बेटे शकील, शमीम, सुहैल और शमीम के बेटे नावेद, भतीजे अफजल व शमशुद्दीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की है। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस तैनात की गई है और हमलावरों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

काश, पुलिस सुन ली होती

मृतक अफसार के भतीजे मो। एहतेशाम ने बताया कि कछार में तरबूज की खेती को लेकर रेत का झगड़ा बहुत दिनों से चला आ रहा है। पिता इकबाल की भी बीस साल पहले इसी को लेकर मारा गया था। कुछ दिनों पहले भी हमलावरों ने घर में घुसकर फायरिंग की थी। इसमें चाचू अफसार बाल-बाल बच गये थे। तब पुलिस को सूचना दी गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई।

पुलिस परिजनों में जमकर नोकझोंक

वारदात से गुस्साए परिजन व ग्रामीणों की पुलिस से जमकर नोकझोंक हुई। तब मौके पर पहुंचे एसपी गंगापार सुनील कुमार सिंह ने कार्रवाई का आश्वासन देकर किसी तरह परिजनों को समझाकर शांत किया। हालांकि हमलावरों के घर पर हमला बोल रही पब्लिक को काबू में करने के लिए पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा। परिजनों का आरोप था कि पुलिस को तत्काल सूचना दी गई थी, लेकिन उसने आने में इतनी देर कर दी कि हमलावरों को फरार होने का मौका मिल गया। लोगों ने हमलावरों के घर के बाहर खड़े ट्रैक्टर में आग लगा दी, जिसे किसी तरह बुझाया गया।

20 साल पहले भी हुई थी हत्या

करीब 20 साल पहले अफसार के चचेरे भाई इकबाल की भी गोली मारकर हत्या की गई थी। उस दौरान भी बब्बन पक्ष के लोगों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज हुई थी। तब बच्चों के विवाद में कत्ल हुआ था। उसी बात को लेकर अदावत चली आ रही है। दोनों पक्षों के बीच जमीन को लेकर भी कई बार झगड़ा हो चुका है।

वर्जन

पुरानी रंजिश में युवक की पीट-पीट कर हत्या की गई है। परिजनों की तहरीर पर सात लोगों के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई है। गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीम दबिश दे रही है, जल्द ही अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

सुनील सिंह, एसपी गंगापार