lucknow@inext.co.in
LUCKNOW: राजस्थान में विधानसभा अपनी किस्मत आजमा रहे भाजपा प्रत्याशियों के पक्ष में ताबड़तोड़ प्रचार कर रहे उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने झुंझुनू और सीकर जिले की चुनावी सभाओं में कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। केशव मौर्य ने कहा कि राहुल कांग्रेस अध्यक्ष तो बन सकते हैं लेकिन, देश के प्रधानमंत्री कभी भी नहीं बन सकते। झुंझुनू और सीकर जिले में उमड़ी भीड़ के सामने उन्होंने पार्टी के प्रत्याशियों को भारी बहुमत से जिताने की अपील की।

पहले एक परिवार चुनता था पीएम

झुंझुनू की नवलगढ़ सीट से पार्टी के प्रत्याशी रवि सैनी के पक्ष में आयोजित सभा में डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 2014 से पहले देश का प्रधानमंत्री सिर्फ एक परिवार चुनता था। लेकिन, अब हालात बदल गए हैं। अब देश का पीएम जनता चुनती है। आरएसएस पर हमला बोलने वालों को जवाब देते हुए कहा कि जो संघ को जानता है उसे राष्ट्रभक्ति का नशा है जो राष्ट्रभक्तों से उतर नहीं सकता। जबकि, कांग्रेसियों व गद्दारों को यह नशा चढ़ नहीं सकता। राम जन्मभूमि पर मंदिर बनाने को लेकर डिप्टी सीएम ने कहा अयोध्या स्थित राम जन्मभूमि पर सिर्फ और सिर्फ मंदिर बनेगा, बाबर के नाम की मस्जिद नहीं।

तमाम समस्याओं की जड़ कांग्रेस
सीकर जिले की सीकर विधानसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी रवि जलधारी के समर्थन में आयोजित सभा में भी डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य कांग्रेस पर हमलावर नजर आए। सभा में उमड़ी भारी भीड़ को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि देश में नक्सलवाद, आतंकवाद, जातिवाद और परिवारवाद जैसी जो भी समस्याएं हैं, वह सब कांग्रेस की देन हैं। देश की छवि को दुनिया में चमकाने के लिये पीएम नरेंद्र मोदी को श्रेय देते हुए मौर्य ने कहा कि पीएम मोदी देश के लिये वरदान हैं। उनके जैसा सफल नेतृत्वकर्ता मिलना देश का सौभाग्य है। दरअसल, राहुल गांधी उत्तर प्रदेश में कांग्रेस की करारी हार के सदमे से उबर नहीं पाये हैं। यही वजह है कि वे विकास के मुद्दे से भटककर जाति व धर्म की बातें उठा रहे हैं। उन्हें लगता है कि वे जनता को भावनात्मक बातों में उलझाकर जनता का वोट पा सकते हैं, लेकिन यह उनकी गलतफहमी है। जनता अब कांग्रेस की असलियत जान चुकी है और वह अब उनकी बातों में आने वाली नहीं है।

डिप्टी सीएम ने कांग्रेस-सपा व बसपा के महागठबंधन को बताया 'बिन दूल्हे के बारात' जैसा

National News inextlive from India News Desk