PATNA: अगर आप पटना एयरपोर्ट से उड़ान भरने की तैयारी कर रहे हैं तो थोड़ा समय लेकर जाइए नहीं तो आपकी फ्लाइट छूट सकती है। आलम ये है कि इन दिनों

बाहर पार्किंग तक लाइन लग रही है। घंटो इंतजार करने के बाद ही पैसेंजर अंदर प्रवेश कर पा रहे हैं। ऐसा एक साथ कई फ्लाइट के समय और पैसेंजर की भीड़ के कारण हुआ है।

हालांकि पटना एयरपोर्ट अथार्टी ने बाहर वेटिंग हाल की व्यवस्था की है लेकिन वह भी यात्रियों को समय लेकर आने की बात कह रहे हैं। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने बुधवार को जब जय प्रकाश नरायण इंटरनेशनल एयरपोर्ट की पड़ताल की तो लंबी लाइन और यात्री बेहाल दिखे।

फ्लाइट कैंसिल होने से समस्या

एयरपोर्ट के स्टॉफ के मुताबिक मौसम के कारण हाल में कई फ्लाइट कैंसिल हो गई हैं। इससे भीड़ बढ़ गई है। इसके अलावा फ्लाइट का समय भी काफी आस पास है। एक ही

समय अंतराल में कई फ्लाइट की उड़ान होने से दिक्कत हुई है। एयरपोर्ट से जुड़े सूत्रों का

कहना है कि इधर फ्लाइट कैंसिल होने से काफी दिक्कत हो गई है। फिर भी एयरपोर्ट अथार्टी प्रयास कर रहा है कि यात्रियों को कोई समस्या न होने पाए।

54 फ्लाइट की है उड़ान

एयरपोर्ट अथार्टी का कहना है कि इस समय फ्लाइट कैंसिल होने के बाद भी 54 उड़ान है। इसमें 27 आने के लिए हैं और 27 यहां से जाने वालों के लिए हैं। सुबह फ्लाइट कम है क्योंकि मौसम ठीक नहीं होता है। ऐसे में 10 बजे के बाद अचानक से भीड़ बहुत अधिक हो जाती है। ऐसे में पैसेंजर्स को व्यवस्था देने के लिए हर तरह से प्रयास किया जाता है।

-चेकिंग के लिए कर्मचारी बढ़ाने के बाद भी दिक्कत

एयरपोर्ट अथार्टी ने भीड़ को देखते हुए चेकिंग करने वालों की संख्या दो से बढ़ाकर तीन कर दी है लेकिन इसके बाद भी दिक्कत है। इंट्रेंस गेट पर भारी भीड़ देखने को मिल रही है। आलम ये है कि पैसेंजर पार्किंग के पास तक पहुंच जा रहे हैं। लोगों का कहना है कि इतनी भीड़ पहले कभी नहीं होती थी। काफी देर तक लाइन में लगना होता है इससे अगर कोई समय से नहीं पहुंचा तो उसके लिए दिक्कत हो सकती है।

भीड़ बढ़ी है और टाइम तो लोगों को दो घंटा पहले दिया ही जाता है। जो दो घंटा से पूर्व आते हैं उनके लिए वेटिंग हॉल बनाया गया है। चेकिंग के लिए सिक्योरिटी प्वाइंट से संख्या बढ़ा दी गई है।

राजेंद्र सिंह लाहौरिया, डायरेक्टर, जेपीएनआई