- दीपावली से पहले खराब हो गई थीं स्ट्रीट लाइट्स

- कैंट बोर्ड ने अभी तक ठीक नहीं कराई लाइट्स

Meerut : सिटी की सबसे बड़ी मार्केट में एक सदर पिछले एक हफ्ते से अंधेरे में डूबी हुई है। कैंट इलाके में आने वाली इस मार्केट के व्यापारी एक हफ्ते से स्ट्रीट लाइट्स खराब होने की शिकायत कर रहे हैं, लेकिन कैंट बोर्ड उनकी सुनने को तैयार नहीं है। अगर जल्द ही व्यापारियों की इस मांग को पूरा नहीं किया गया तो कैंट बोर्ड में धरना प्रदर्शन किया जाएगा।

दीपावली से पहले की खराब

सदर मार्केट के व्यापारियों का आरोप है कि सदर और बांबे बाजार की स्ट्रीट लाइट्स खराब पड़ी हुई हैं। सदर मार्केट में करीब फ्0 स्ट्रीट लाइट्स हैं जिनमें से सिर्फ भ् मुश्किल से जल रही है। वहीं बांबे बाजार में चार लाइट्स में सिर्फ एक में ही रोशनी है। कई कैंट बोर्ड के अधिकारियों को बोलने के बावजूद भी ठीक नहीं कराई गई। पूरा फेस्टिव सीजन विदाउट स्ट्रीट लाइट्स बीत जाने के बाद भी अधिकारियों के कानों पर जूं नहीं रेंग रही है।

ख्00 व्यापारी प्रभावित

सर्दियां शुरू हो गई हैं। शाम को छह बजे के बाद दिन ढल जाता है अंधेरा छाने लगता है। शाम को दुकानदारी का समय होता है। ऐसे में लोगों को अंधेरे से ही गुजरना पड़ता है। जिससे सदर के अंदर लोग आना पसंद नहीं करते हैं। इस तरह से करीब ख्00 व्यापारियों के व्यापार पर पूरा असर पड़ रहा है। जबकि इन स्ट्रीट्स लाइट्स को फेस्टिव सीजन को देखते हुए दीपावली से पहले ही ठीक हो जाना चाहिए था।

अंधेरे में इन सब भी डर

जल्दी अंधेरा होने और स्ट्रीट लाइट्स खराब होने के कारण लूट की घटनाओं को बढ़ावा मिलने का डर बढ़ गया है। वहीं लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की संभावना भी बढ़ गई हैं। वहीं सड़क पर रोशनी होगी तो चोरों को भी चोरी करने में थोड़ा उर लगेगा। लेकिन अंधेरे में चोरों को भी वारदात करने का मौका मिलेगा। ऐसी वारदात होने के बाद अंधेरा का फायदा उठाकर आरोपी फरार हो जाएगा।

वर्जन

मैं इस बारे में कैंट बोर्ड में तीन बार जा चुका हूं, लेकिन आश्वासन के अलावा कुछ भी नहीं मिला है। अंधेरे का फायदा उठाकर कोई वारदात हो जाए तो इसका जिम्मेदार कौन होगा?

- सुनील दुआ, अध्यक्ष, सदर व्यापार मंडल

स्ट्रीट लाइट्स जल्द से जल्द ठीक कराई जाएंगी। इसके लिए कह दिया गया है। इस बारे में पता किया जाएगा कि फेस्टिव सीजन से पहले स्ट्रीट लाइट्स ठीक क्यों नहीं की गई?

- एमए जफर, पीआरओ, कैंट बोर्ड