-खूब लगा जयकारा और जगह-जगह शर्बत पिलाया गया

ALLAHABAD: ज्येष्ठ माह के अंतिम मंगलवार को हनुमान मंदिरों में आस्था उमड़ पड़ी। पवनसुत के जयकारे के बीच बंधवा स्थित बड़े हनुमानजी का मंदिर, सिविल लाइंस हनुमत निकेतन, बाल स्वरूप हनुमानजी व संकटमोचन मंदिर सहित अन्य मंदिरों में सुबह से लेकर देर रात तक श्रद्धालुओं के आने का सिलसिला लगा रहा। मंदिरों में सुंदरकांड व हनुमान चालीसा का पाठ किया गया तो दूरदराज के क्षेत्रों से आए श्रद्धालुओं ने मनोकामना की पूर्ति के लिए निशान भी चढ़ाया।

ज्येष्ठ माह के अंतिम मंगलवार को हनुमान मंदिरों में दर्शन करने के अलावा शहर के प्रमुख चौराहों पर राहगीरों को शर्बत पिलाया गया और भंडारे का आयोजन किया गया। हनुमान मंदिर चौराहा, मनमोहन पार्क चौराहा, लेबर चौराहा व मेडिकल चौराहे पर राहगीरों ने जमकर शर्बल का स्वाद छका। इसी कड़ी में वसुधा फाउंडेशन व आई लाइफ सेंटर के संयुक्त तत्वाधान में शांतिपुरम में राहगीरों को शर्बत पिलाया गया।

साथ ही पर्यावरण जागरूकता के तहत आम आदमी को थैला भी वितरित किया गया। इस मौके पर अध्यक्ष संगीता अग्रवाल, महासचिव मैथिली सिंह, डॉ। रोहित अग्रवाल, नीलिमा उपाध्याय, रिजू श्रीवास्तव आदि पदाधिकारी मौजूद रहीं।