टीईटी के लिए आनलाइन आवेदन में पहचान पत्र के आप्शन से नाराज अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

इस बार ड्राइविंग लाइंसेंस, पैनकार्ड, पासपोर्ट को ही जमा करने का दिया गया है आप्शन

ALLAHABAD: शिक्षक पात्रता परीक्षा में आनलाइन आवेदन के दौरान पहचान पत्र के लिए परीक्षा नियामक प्राधिकारी की तरफ से अभ्यर्थियों को तीन आप्शन दिए गए हैं। इसमें ड्राइविंग लाइसेंस के अलावा पैनकार्ड व पासपोर्ट को शामिल किया गया है। अभ्यर्थियों की मांग है कि आनलाइन आवेदन के दौरान पहचान पत्र के रूप में बैंक पासबुक, वोटर कार्ड व राशन कार्ड को भी वैलिड माना जाए। अभ्यर्थियों का कहना है कि बड़ी संख्या में ऐसे अभ्यर्थी हैं, जिनके पास ड्राइविंग लाइसेंस, पैनकार्ड या पासपोर्ट नहीं है। ऐसे में बड़ी संख्या में अभ्यर्थी आवेदन की प्रक्रिया से बाहर हो जाएंगे।

दूसरे आप्शन पर भी हो विचार

अभ्यर्थियों की मांग थी कि आवेदन के दौरान पहचान पत्र के लिए अन्य आप्शन पर भी विचार किया जाए और उन्हें अपलोड करने की अभ्यर्थियों को इजाजत दी जाए। अभ्यर्थियों ने इस संबंध में ज्ञापन सचिव परीक्षा नियामक कार्यालय को दिया।

कॉपियों की रीचेकिंग की मांग

बड़ी संख्या में अभ्यर्थी 68500 शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा की कापियों की रीचेकिंग की भी मांग कर रहे थे। कई अभ्यर्थी बीटीसी 2015 तीसरे सेमेस्टर की परीक्षा का परिणाम शीघ्र जारी करने की मांग को लेकर भी पहुंचे थे। इस दौरान अंकित तिवारी, अनुप सिंह, विशाल प्रताप, पूजा भारती, जया राठौर, निधि यादव, किन्सु तिवारी, अरविंद यावद, आशीष त्रिपाठी और अंकित वर्मा समेत अन्य अभ्यर्थी व प्रशिक्षु मौजूद रहे।