- तेलियरगंज स्थित ग्रीनलैंड के वर्कशॉप में कार बनवाने पहुंचा था

- मरम्मत में देरी होने पर मैनेजर पर ताना रिवाल्वर, दो फायर भी किया

- सीसीटीवी में कैद हुई है वारदात, 307 का दर्ज हुआ मुकदमा

ALLAHABAD: तेलियरगंज स्थित ग्रीनलैंड कंपनी के वर्कशॉप में कार बनवाने पहुंचे सिपाही ने मरम्मत में देरी होने पर रंगबाजी दिखाते हुए मैनेजर के सीने पर रिवाल्वर तान दिया और फिर हवा में दो फायर किया। इससे वर्कशॉप में हड़कंप मच गई। टेरर बनाकर सिपाही तो मौके से चला गया, लेकिन उसकी ये पूरी हरकत सीसीटीवी में कैद हो गई। इसके आधार पर सिपाही के खिलाफ कर्नलगंज थाने में 307 का मुकदमा दर्ज हो गया। अब सिपाही कहां तैनात है, इसका पता लगाया जा रहा है।

मरम्मत के लिए दी थी कार

राजेश तिवारी नाम के सिपाही ने मारुति स्विफ्ट कार रखी है। इसकी सर्विस कराने के लिए वह अक्सर तेलियरगंज स्थित मारुति कंपनी के ग्रीनलैंड वर्कशॉप पर जाता था। शनिवार को भी उसने कार को मरम्मत के लिए वर्कशॉप में दिया था। इसे रविवार को रिटर्न करने की बात कही गई थी।

मरम्मत न होने पर भड़का गुस्सा

बताते हैं कि रविवार को सिपाही राजेश तिवारी अपनी कार लेने वर्कशॉप पहुंचा तो पता चला कि मैकेनिक के अवकाश पर होने के कारण कार नहीं बन सकी थी। बस इसी बात को लेकर उसका गुस्सा भड़क उठा और वह गाली-गलौज करने लगा। वर्कशॉप स्टॉफ ने उसे समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह शांत नहीं हुआ।

हवा में किया फॉयर

वर्कशॉप के अंदर जाने के बाद उसने रिवाल्वर निकाला और मैनेजर के सीने पर तान दिया। इससे हड़कंप मच गई। इसी बीच सिपाही ने रिवाल्वर से हवा में दो फायर किया और गालियां बकते हुए बाहर निकल गया। उसके जाने के बाद स्टाफ ने पुलिस को सूचना दी। जानकारी होने पर सीओ कर्नलगंज आलोक मिश्रा मौके पर पहुंचे। उन्होंने सीसीटीवी की जांच कराई तो फुटेज में पूरी घटना सामने आ गई। इसके आधार पर सीओ ने कर्नलगंज थाने में सिपाही के खिलाफ 307 का मुकदमा दर्ज कराया।

कार बनवाने को लेकर सिपाही की वर्कशॉप स्टॉफ से कहा-सुनी हुई थी। उसने हवा में फायर किया। सीसीटीवी में सब कुछ क्लीयर है। इसके आधार पर मुकदमा दर्ज कराया गया है। सिपाही कहां तैनात है, इसका पता लगाया जा रहा है।

आलोक मिश्रा

सीओ, कर्नलगंज