कानपुर। टिहरी गढ़वाल
स्टेट की पांच लोकसभा सीटों में सबसे पहले बात करते हैं टिहरी गढ़वाल से कौन-कौन से कैंडिडेट्स आमने-सामने हैं। उत्तराखंड की इस सीट से बीजेपी की माला राज्य लक्ष्मी शाह और कांग्रेस के प्रीतम सिंह ने नाॅमिनेशन फाइल किया है।

गढ़वाल

वहीं उत्तराखंड की दूसरी लोकसभा सीट गढ़वाल है जहां से बीजेपी की ओर से तीरथ सिंह रावत और कांग्रेस से मनीष खंडूडी का नाम नाॅमिनेशन लिस्ट में है। मालूम हो मनीष पौड़ी के पूर्व सीएम रहे बीसी खंडूडी के बेटे हैं।  

अल्मोड़ा
अल्मोड़ा से बीजेपी के अजय टमटा और कांग्रेस के प्रदीप टमटा चुनाव लड़ने को तैयार हैं। मालूम हो उत्तराखंड की पांचो सीटों पर एक ही फेज में 11 अप्रैल यानी की आज इलेक्शन शुरु हो चुका है।

नैनीताल-उधमसिंह नगर

वहीं उत्तराखंड की चौथी लोकसभी सीट नैनीताल से बीजेपी की तरफ से अजय भट्ट और कांग्रेस से हरीश चंद्र सिंह रावत ने नामांकन की प्रक्रिया पूरी कर अपने-अपने नाम चुनाव लड़ने के लिए सुनिश्चित कर लिए हैं।

हरीद्वार

उत्तराखंड की इस सीट से भी बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों का नामांकन सामने आ गया है। हरीद्वार से बीजेपी के रमेश पोख्रियाल निशांक तो कांग्रेस के अम्ब्रीश कुमार ने नांमांकन की प्रक्रिया पूरी कर अब एक-दूसरे के आमने-सामने हैं। मालूम हो रमेश पोख्रियाल हरिद्वार के पूर्व सीएम रह चुके हैं।

निर्वाचन आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट के हवाले से यहां देखें उत्तराखंड की 5 सीटों के प्रत्याशियों की फुल लिस्ट...

Sno. UTTARAKHAND SEATS BJP CONGRESS
1 Tehri Garhwal Mala Rajya Laxmi Shah Pritam Singh
2 Garhwal Tirath Singh Rawat Manish Khanduri
3 Almora Ajay Tamta Pradeep tamta
4 Nainital Ajay Bhatt Harish Chandra Singh Rawat
5 Hardwar Ramesh Pokhriyal Nishank Ambrish Kumar