सावन सिंधारा मेला का रांची क्लब में उद्घाटन, लगाए गए हैं

महिलाओं ने लगाए हैं सभी स्टॉल,

RANCHI : वूमेन एंटरप्रेन्योरशिप को प्रमोट करने के मकसद से जेसीआई के सावन सिंधारा मेला का आगाज सोमवार को हुआ। रांची क्लब में उद्घाटन समारोह में जेसीआई के एग्जक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट चंद्रशेकर वेमुल्ला चीफ गेस्ट और मीरा मुंडा गेस्ट ऑफ ऑनर के तौर पर मौजूद रहे। इस साल सावन सिंधारा महोत्सव को सिजलिंग सिरीज का टाइटल दिया गया है। जेसीआई की ओर से पिछले छह सालों से लगातार सावन सिंधारा मेला का आयोजन किया जा रहा है।

लगाए गए हैं 72 स्टॉल्स

मेले में 72 स्टॉल्स लगाए गए हैं। स्टॉल लगाने में रांची के अलावा कोलकाता, दिल्ली, मुंबई, ाुवनेश्वर, जयपुर, रायपुर धनबाद और बोकारो जैसे शहरों से वूमेन एंटरप्रेन्योर्स आई हैं। इन स्टॉल्स पर डिजाइनर कुर्ती, प्लाजो, इमिटेशन ज्वेलरीज, राी, साड़ी, हैंडीक्राट, फुटवेयर और डेकोरेटिव आइटम के स्पेशल कलेक्शंस हैं। पहले दिन मेले में बड़ी संया में महिलाएं मेले में पहुंचीं.इन्होंने डिफरेंट स्टॉल्स पर अपनी पसंद के प्रोडक्ट्स खरीदे। इस दौरान लेटेस्ट फैशन के फ्रील वाले सलवार सूट, प्लाजो, डिजाइनर लैगिंस व साडि़यां की डिमांड सबसे ज्यादा रही। मेले को अध्यक्ष अनुराधा वर्मा, सचिव सिद्धार्थ चौधरी, मेघा चौधरी, पायल बजाज और सावन मेले की संचालिका रेणु गड़ोदिया एवं अनिता ािरवाल को-ऑर्डिनेट कर रही हैं।

वर्जन

सावन सिंधारा मेले में आनेवाले विजिटर्स को कुछ ास व अलग आइटस मिले, इसके लिए डिजाइनर एनवेलप, शो पीसेज के साथ सात हजार की घड़ी की डिजाइन खुद तैयार कर लाई हूं। बॉक्स में लगाई गई इस घड़ी को बनाने में दो महीने का वक्त लगा।

नम्रता व अर्चना मुरारका, वूमेन एंटरप्रेन्योर, रांची

सावन सिंधारा मेले में सबसे ज्यादा राी की डिमांड रहती है। कोलकाता में ाुद राियों की डिजाइन को तैयार करती हूं। हैंड मेड राियां को रांची के लोगों तक पहुंचाने के लिए यह मेला काफी कारगर साबित हो रहा है।

धवला जैन

वूमेन एंटरप्रेन्योर, कोलकाता