RANCHI : दो गुटों के बीच हिंसक झड़प के बाद कांके का सुकुरहुट्टू पुलिस छावनी बना हुआ है। बस्ती में भारी संख्या में पुलिस जवान तैनात हैं। पुलिस गश्त लगातार जारी है। दिन-रात जवान हर तरह की गतिविधियों पर नजर रखे हुए हैं, लेकिन इसके बाद भी चोरों ने बस्ती में एक घर को अपना निशाना बना डाला। मंगलवार की रात मो इरफान के घर से चोरों ने 80 हजार कैश औैर लाखों रुपए के गहने उड़ा लिए। इतना ही नहीं, घर में रखी बाइक व अन्य सामानों को भी चोरों ने तोड़फोड़ कर बर्बाद कर दिया।

एसपी-डीएसपी ने की छानबीन

मो इरफान की पत्नी सोनी परवीन के मुताबिक, वह अपने मायके में थी। बुधवार को जब घर लौटी तो दरवाजा टूटा हुआ था। अंदर आने पर आलमीरा से 80 हजार कैश समेत कई जेवर के चोरी होने की बात पता चली। इस बाबत कांके थाना में रिपोर्ट दर्ज करा दी है। इधर, हिंसा प्रभावित बस्ती में पुलिस जवानों की तैनाती के बीच एक घर से चोरी होने की घटना को पुलिस ने गंभीरता से लिया है। आइआरबी 3 एसपी मदनमोहन लाल, मुख्यालय वन डीएसपी अमित कच्छप, सर्किल इंस्पेक्टर नीरा प्रभा टोप्पो समेत अन्य अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर पूरे मामले की छानबीन की।

पति जेल में, पत्नी मायके में

सोनी परवीन ने पुलिस को जो बताया उसके मुताबिक, सुकुरहुट्टू में दो गुटों के बीच झ़ड़प के बाद वह रांची स्थित अपने मायके आ गई थी, जबकि पति मो इरफान को पुलिस ने हिंसा भड़काने व पत्थरबाजी करने के आरोप में जेल भेज चुकी है। बुधवार को जब बस्ती के माहौल के सामान्य होने की जानकारी हुई तो वापस घर लौटी तो कई सामान गायब थे। चोरों ने कैश के अलावा गहने पर हाथ साफ कर दिया था, जबकि कई सामान तोड़ डाले थे।