छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र : मुसाबनी थाना क्षेत्र अंतर्गत न्यू कॉलोनी में चोरों ने शनिवार की रात प्रज्ञा केंद्र के संचालक सह सहारा अभिकर्ता नयाराम हेम्ब्रम के फ्लैट को निशाना बनाया। चोरों ने फ्लैट के मेन गेट में लगे दो तालों को कुण्डी सहित तोड़कर ह•ारों की नगदी व लाखों के जेवर पर हाथ सा़फ कर दिया। घर के टूटे तालों को देखकर पड़ोसियों ने नयाराम हेम्ब्रम के परिवार को मोबाइल से सूचना दी।

गांव में थे फ्लैट ओनर

नयाराम हेम्ब्रम अपनी पत्नी सविता हेम्ब्रम के साथ शनिवार को शाम 6 बजे के करीब डुमरिया चाकरी चले गए थे। रात में वे लोग अपने गांव में ही रुक गए। इसकी भनक शायद चोरों को लग गयी और चोर देर रात फ्लैट का ताला तोड़कर घर के अंदर प्रवेश कर गए। चोरों ने बहुत इत्मिनान के साथ नयाराम के घर की तीन अलमारी व शोकेस आदि का ताला खोलकर लगभग डेढ़ लाख के जेवरात, नकद 60 ह•ार रुपये, कम्प्यूटर की हार्ड डिस्क, कैमरा, सोने की चेन, कंगन, झुमका, चार एटीएम कार्ड एवं वोटर व आधार कार्ड सहित कई महत्वपूर्ण कागजात चोरी कर चलते बने।

वजनी सामान पर नहीं लगाया हाथ

चोर इतने शातिर थे कि उन्होंने कोई भी बड़ा और वजनी सामान चोरी नहीं किया। रातभर फ्लैट के दोनों कमरों में रखे सभी सामान और अलमारी के सामान को उलट-पुलटकर कीमती वस्तुएं चोरी कर फरार हो गए। घटना की सुचना पाकर मुसाबनी डीएसपी अजीत कुमार विमल व थाना प्रभारी हंसे उरांव पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया। उन्होंने मकान मालिक नयाराम हेम्ब्रम और उनकी पत्नी से चोरी हुए सामानों की जानकारी ली।

नासुस के गढ़ में चोरों का आतंक

मुसाबनी न्यू कॉलोनी का इलाका नासुस का गढ़ माना जाता है। यहां नासुस से जुड़े दर्जनों नेता और सैकड़ों समर्थक कंपनी आवास और फ्लैट में रहते हैं। सुरक्षा कारणों से ये नासुस के लोग अपने गांव डुमरिया व गुड़ाबांदा का इलाका छोड़कर वर्षों से यहां रह रहे हैं। इनकी सुरक्षा भी अब भगवान भरोसे ही है। जब चोर इनके घर के करीब दस्तक देकर कई घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं।