RANCHI : शहर में चोर-बदमाशों के हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि वे अब रिहायशी व घनी आबादी वाले इलाकों में घरों को निशाना बनाने से नहीं चूक रहे हैं। इस बार चोरों ने सदर थाना एरिया के आरटसी रोड स्थित बीजेपी नेता नेपाल यादव और पीएन प्रसाद के घर पर हाथ साफ कर दिया। गुरुवार की रात एक ही रात दो घरों में चोरी की घटना से मोहल्ले में दहशत का माहौल है। लोग समझ नहीं पा रहे हैं कि आखिर चोरों को पकड़ने में पुलिस क्यों नाकाम हो रही है। इधर, चोरी की घटना के बाबत थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

खिड़की का ग्रिल काटकर घुसे अंदर

नेपाल यादव के घर में घुसने के लिए चोरों ने खिड़की का ग्रिल काट डाला। अंदर आने के बाद चोरों ने उस कमरे को बाहर से बंद कर दिया, जिसमें परिजन सोए हुए थे। इसके बाद दूसरे कमरे के आलमीरा को तोड़कर लाखों रुपए के गहने व सामान व कैश लेकर चोर फरार हो गए। सुबह जब घर वालों की नींद खुली तो उन्हें चोरी होने की बात पता चली। उन्होंने आनन-फानन में पुलिस को कॉल किया। इसके बाद मौके पर पहुंचकर पुलिस ने पूरे घर का जायजा लिया।

परिजनों को नहीं लगी भनक

आरटीसी स्कूल रोड स्थित पीएन प्रसाद के घर में चोरों ने हाथ साफ कर दिया, लेकिन घर में मौैजूद परिजनों को इसकी भनक तक नहीं लगी। इस घर में भी चोरों ने उसी अंदाज में चोरी की, जिस तरह नेपाल यादव के घर पर की थी। यहां से चोरों ने 10 हजार कैश समेत 80 हजार के सामान की सेंधमारी कर ही। पुलिस और एफएसएल की टीम ने घर में आकर मामले की छानबीन की, लेकिन चोरों का कोई सुराग नहीं मिल सका।