मारपीट व लूट का आरोप

ALLAHABAD: सिविल लाइंस स्थित संस्कृति इंक्लेव निवासी रंजना राय पत्‍‌नी विवेक की कुछ महिलाओं ने पिटाई कर दी. आरोप है कि वे उनकी जंजीर व हाथ का कंगन लूट कर फरार हो गई. उन्होंने सिविल लाइंस थाने में निरूपमा सिंह पत्‍‌नी जयंत व अर्चना दुबे पत्‍‌नी एलएल मीना के खिलाफ लूटपाट की रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस का कहना है कि आरोपित पक्ष रंजना की पड़ोसी हैं. मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है.

-नशे में मारपीट, रिपोर्ट दर्ज

करेली थाना क्षेत्र के जलालपुर भर्ती गांव निवासी राजित कुमार को कुछ लोगों ने शराब के नशे में पीटकर जख्मी कर दिया. घटना के बाद उसने गांव के ही राजेंद्र प्रसाद, उसके बेटे संजय व आलम के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस का कहना है सभी एक दूसरे के जानने वाले हैं. रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है.

-महिला को पीटा और दी धमकी

करेली थाना क्षेत्र के बाजूपुर गांव में कुछ युवकों की पिटाई से रेशमा परवीन जख्मी हो गई. आरोप है कि विरोध पर हमलावरों ने धमकी दी. घटना के बाद रेशमा के बेटे आमिर हमजा ने नावेद, अमीर और जमशेद के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. इसी तरह मदारीपुर गांव में सूर्यभान निषाद को पीटने के मामले में टाटा और आनंद के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज हुई है.

-फर्जी पते से बनवाया वोटर आईडी

जार्जटाउन पुलिस ने प्रतापगढ़ के बाघराय नौढि़या निवासी प्रेमानंद शुक्ला के खिलाफ फर्जी वोटर आईडी बनाने की रिपोर्ट दर्ज हुई है. एफआइआर जवाहर लाल नेहरू रोड निवासी द्रौपदी ओझा ने लिखाई है. पुलिस का कहना है कि द्रौपदी की बेटी की शादी प्रेमानंद के बेटे के साथ हुई थी. दोनों पक्षों के बीच पहले भी मुकदमें हुए हैं. तहरीर के आधार पर मुकदमा लिखकर जांच की जा रही है.

-नकब लगाने वाले शातिर अरेस्ट

नैनी में अधिवक्ता पर चापड़ से हमला कर चोरी करने वाले गिरोह के तीन शातिरों को गिरफ्तार कर पुलिस ने कई घटनाओं का खुलासा किया है. एसएसपी नितिन तिवारी ने बताया कि पकड़े गए शातिर नकब लगा कर चोरी की वारदातों को अंजाम दिया करते थे. नैनी पुलिस ने राजा उर्फ नीरज पुत्र राधे निवासी भीमनगर नैनी, जुगनू उर्फ सत्या पुत्र मलिक राज सरोज निवासी चकदाउद नगर नैनी और सोनू उर्फ नन्का पुत्र महाबीर प्रजापति निवासी अलोपीबाग दारागंज को गिरफ्तार किया है. इन्हीं बदमाशों ने अधिवक्ता जगदीश कुमार द्विवेदी पर हमला कर चोरी की थी. बदमाशों के पास से चोरी का लैपटॉप, तीन मोबाइल, रुपए बरामद किए गए हैं.