पटवारियों के कार्य बहिष्कार के कारण नहीं हो पा रहा काम

देहरादून.

पटवारियों के चार फरवरी से चल रहे कार्य-बहिष्कार के बाद से सात सौ इनकम सर्टिफिकेट पेंडिंग पड़े हैं. आरटीई के दाखिले की डेट नजदीक है. ऐसे में पैरेंटस को चिंता सता रही है. आरटीई के तहत स्कूल में दाखिले के लिए इनकम सर्टिफिकेट जरूरी है. आखिर बच्चों के स्कूलों में एडमिशन कैसे होंगे तो वहीं प्रशासन स्तर से भी इसके लिए कोई वैकल्पिक व्यवस्था अब तक नहीं की गई है.

प्राइवेट स्कूलों में आरटीई के तहत एडमिशन होने की डेट 29 अप्रैल से 13 मई तक तय हुई है. इसके लिए शिक्षा विभाग की ओर से जोर-शोर से प्रचार-प्रसार भी किया जा रहा है. ऑनलाइन आवेदन की ये डेट भी नजदीक ही है, लेकिन बिना इनकम सर्टिफिकेट के ये कैसे हो पाएगा. इसका जवाब किसी के भी पास नहीं है.

--

अब भी आ रही एप्लीकेशंस

वहीं जब इस संबंध में कलेक्ट्रेट स्थित जनाधार केंद्र में पूछा गया तो कर्मचारियों का कहना था कि आवेदन तो आते जा रहे हैं, लेकिन वह सभी पेंडिंग होते जा रहे हैं बताया कि सात सौ आवेदन चार फरवरी से अब तक पेंडिंग है. अधिकारियों के आदेश अभी इस संबंध में नहीं मिले है.

--

भटक रहे पैरेंट्स

लोग इनकम सर्टिफिकेट बनाने के लिए भटक रहे हैं. सीएससी सेंटर जा रहे हैं. जहां से ऑनलाइन आवेदन किया जा रहा है. इसके बावजूद इसका कोई हल नहीं निकल पा रहा है.