रोज हो रही छिनैती, पब्लिक परेशान

पुलिस छिनैती को लेकर सीरियस नहीं

ALLAHABAD: अब तो सड़क पर सेलफोन लेकर चलना मुश्किल हो गया। किसी ने बात करने के लिए सेलफोन जेब से निकाला नहीं कि उचक्के पीछे लग जाते हैं। शहर में रोज किसी न किसी का सेलफोन छीनकर उचक्के भाग जा रहे हैं। उचक्कों का ताजा शिकार बना सिद्धार्थ नगर का मुसाफिर। शुक्रवार रात पल्सर सवार दो बदमाश उनका सेलफोन छीनकर फरार हो गए। पुलिस ने भी रिपोर्ट दर्ज करने के बाद मामले को ठंडे बस्ते में डाल दिया।

टेंपो का कर रहे थे वेट

कर्नलगंज में बैंक रोड पर छिनैती सिद्धार्थ नगर के शाकिर हुसैन के साथ हुई। वह बैंक रोड पर रात आठ बजे टेंपो का वेट कर रहे थे। इसी बीच उनके किसी परिचित का फोन आया। वह सेलफोन पर बात कर रहे थे तभी पीछे से पल्सर से दो युवक आए और सेलफोन छीनकर फुर्र हो गए। कुछ दूर तक शाकिर ने बदमाशों का पैदल ही पीछा किया लेकिन वह हाथ नहीं आया। रात में ही वह कर्नलगंज थाने पहुंचे और छिनैती की कंप्लेन दर्ज करवाई। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली लेकिन उचक्कों की तलाश के लिए कुछ नहीं किया। कर्नलगंज एरिया में दो दिन के भीतर यह सेलफोन छिनैती की दूसरी घटना है।

गर्मी में चेन और सर्दी में सेलफोन

झपटमार भी मौसम को देखते हुए काम करते हैं। गर्मियों में जहां चेन स्नेचिंग होती है, वहीं सर्दियों में सेलफोन छीने जाते हैं। वजह यह है कि महिलाएं सर्दियों में स्वेटर या शॉल लपेटे रहती हैं जिससे छिनैती करना आसान नहीं होता। ऐसे में सेलफोन को निशाना बनाया जाता है।

छिनैती वाले प्वाइंट्स

सिविल लाइंस पत्थर गिरजाघर

कंपनी बाग के सामने

हिंदू हॉस्टल चौराहा

इंडियन प्रेस चौराहा

पन्ना लाल रोड

कर्नलगंज बैंक रोड

यमुना बैंक रोड

चैथम लाइंस

अल्लापुर मटियारा रोड

तेलियरगंज मोड़

शिवकुटी क्रासिंग

ममफोर्डगंज भारत स्काउट

स्टेनली रोड

सीएसपी सिंह रोड

सरोजनी नायडू रोड

म्योर रोड

थार्नहिल रोड

ताशंकद रोड

पत्रिका रोड