RANCHI : रांची यूनिवर्सिटी के पीजी डिपार्टमेंट्स और कॉलेजों के टीचर्स को सीनियर स्केल का वेतन मिलेगा। गुरूवार को वीसी डॉ रमेश पांडेय की अध्यक्षता में पे फिक्सेशन कमिटी की मीटिंग में वेतन निर्धारण के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी गई। इस मीटिंग में सीसीडीसी डॉ पीके सिंह, रजिस्ट्रार डॉ अमर चौधरी, एफओ केके वर्मा, पीजी इकोनामिक्स डिपार्टमेंट के एचओडी डॉ रमेश शरण, और मारवाड़ी कॉलेज के सीनियर टीचर डॉ जीतेंद्र सोनार समेत कई अधिकारी मौजूद थे। मीटिंग के दौरान रजिस्ट्रार डॉ अमर चौधरी और एफओ केके वर्मा के बीच एकेडमिक स्टॉफ कॉलेज के कर्मचारियों के वेतन निर्धारण मामले में नोकझोंक हुई। रजिस्ट्रार ने एफओ द्वारा इस मामले में अड़ंगा लगाने जाने पर नाराजगी जताई।

मिलेगा सिक्स पे रिवीजन का लाभ

इस मौके पर ह्यूमन रिसोर्स डेवपलमेंट सेंटर के कर्मचारियों को सिक्स वेतनमान देने के प्रस्ताव पर भी चर्चा हुई। सदस्यों ने कहा कि इस प्रस्ताव को एचआरडीसी एडवाइजरी कमिटी ने मंजूरी दे दी है, इसलिए इसे पे फिक्सेशन कमेटी की बैठक में रखने की जरूरत नहीं है। ऐसे में एचआरडीसी के कर्मचारियों को सिक्स वेतनमान का लाभ देने का मार्ग प्रशस्त हो गया है।

छह स्टूडेंट्स का कैंपस प्लेसमेंट

रांची यूनिवर्सिटी के इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट स्टडीज (आईएमएस) के छह स्टूडेंट्स का कैंपस प्लेसमेंट हुआ है। फ्रंट लाइन ग्लोबल सर्विसेज ने अजीत कुमार, आयुषी, साइमा तहजीब, पूजा कुमारी, नूतन कुमारी और सोमू गहलोत को सेलेक्ट किया है। रांची यूनिवर्सिटी के वीसी डॉ रमेश कुमार पांडेय और वोकेशनल स्टडीज के को-ऑर्डिनेटर डॉ अशोक कुमार चौधरी ने कैंपस इंटरव्यू में सेलेक्ट किए गए स्टूडेंट्स को बधाई दी है। आईएमएस के डायरेक्टर डॉ एसके सिंह और को-ऑर्डिनेटर डॉ मुकुंद चंद्र मेहता एवं अलका ने भी इन स्टूडेंट्स को बेहतर करियर के लिए शुभकामनाएं दी।