धूमनगंज के दो लोगों को शातिरों ने बनाया अपना निशाना

PRAYAGRAJ: ऑनलाइन फ्रॉड करने वालों ने धूमनगंज एरिया के रहने वाले दो लोगों को चूना लगा दिया। इंद्रनगर निवासी श्रीकांत ने ऑनलाइन एक कार देखी थी। पुलिस के मुताबिक उन्हें कार पसंद आ गई। उस पर दिए गए नंबर से उन्होंने बात की। फोन पर बात करने वाले ने उन्हें अपना नाम नवीन सिंह तोमर सीआरपीएफ का जवान बताया। तीन लाख रुपए में कार का सौदा तय हुआ। नवीन ने फोन पर बताया कि स्टेट चेंज होना है सिक्योरिटी के तौर 40 हजार रुपए जमा करने होते हैं। ट्रांसपोर्ट से भेजने में 25 हजार रुपए लगेंगे। फ्रॉड ने श्रीकांत से करीब 73 हजार रुपए अपने बैंक अकाउंट में ट्रांसफर करवा लिया। पैसा ट्रांसफर करते के कुछ देर बाद उसका मोबाइल बंद हो गया। उन्होंने मामले की तहरीर कर्नलगंज थाने में दी। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

प्रीतम नगर निवासी लक्ष्य पांडेय को भी धोखेबाजों ने अपना शिकार बनाया। पुलिस के मुताबिक लक्ष्य के मोबाइल पर पेटीएम नाम से एक रिक्वेस्ट मैसेज भेजा गया। मैसेज में 80 हजार 500 रुपए तत्काल दिए गए बैंक नंबर पर ट्रांसफर करने की बात लिखी हुई थी। उन्होंने वह पैसा उस नंबर पर ट्रांसफर कर दिया।

मामला साइबर क्राइम से जुड़ा है। जांच के लिए केस साइबर सेल को ट्रांसफर कर दिया गया है। इस तरह के मामले रोज आ रहे हैं। लोगों को ऐसी स्थिति में सावधानी बरतना चाहिए।

संदीप मिश्र,

प्रभारी निरीक्षक धूमनगंज