नई दिल्ली (पीटीआई)। भारतीय क्रिकेटर हार्दिक पांड्या और के एल राहुल को एक टीवी शो के दौरान महिलाओं पर अपमानजनक टिप्पणी किये जाने के चलते सस्पेंड कर दिया गया है। दोनों खिलाड़ी शनिवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जाने वाले सीरीज के पहले वनडे मुकाबले को नहीं खेल पाएंगे। प्रशासकों की समिति (सीओए) के अध्यक्ष विनोद राय ने कहा, 'पांड्या और राहुल दोनों को सस्पेंड कर दिया गया है और दोनों के खिलाफ एंक्वाइरी होना अभी बाकी है। बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि औपचारिक जांच शुरू होने से पहले दोनों को फिर से कारण बताओ नोटिस भेजे जायेगा।
ऑस्टेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में नहीं खेलेंगे पंड्या और राहुल,अपने बयान को लेकर हुए सस्पेंड

वापस भेजना चाहते हैं अधिकारी
बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि भारतीय टीम के प्रबंधक इस बात पर विचार करेंगे कि आगामी मैचों के लिए दोनों को टीम में रखना हैं या वापस भेजना हैं। ज्यादातर अधिकारियों का यह कहना है कि उन्हें पूरे सीरीज से सस्पेंड कर दिया जाये। यदि दोनों को ऑस्ट्रेलिया से वापस भेज दिया जाता है तो उनकी जगह पर ऋषभ पंत और मनीष पांडे टीम की ओर से सकते हैं। बता दें कि विनोद राय ने गुरुवार को पांड्या और राहुल पर दो वनडे मैच खेलने के लिए प्रतिबंध लगाने की सिफारिश की थी लेकिन साथी सीओए सदस्य डायना एडुल्जी ने इस मामले को बीसीसीआई के कानूनी प्रकोष्ठ के पास भेज दिया था। इसी संदर्भ में दोनों खिलाड़ियों को सस्पेंड करने का फैसला आया है।

टीम पर नहीं पड़ेगा कोई फर्क
इस विवाद पर भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने शुक्रवार की सुबह एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि टीम इंडिया हार्दिक पंड्या और केएल राहुल के गलत बयानों का सपोर्ट नहीं करती है और अगर उन्हें सस्पेंड भी कर दिया जाता है तो इससे उनके टीम पर कोई फर्क भी नहीं पड़ेगा, ऐसे कई खिलाड़ी हैं, जो उनकी जगह ले सकते हैं। पांड्या और राहुल ने हाल ही में एक टीवी शो 'कॉफी विद करण' में महिलाओं के साथ अपने रिलेशन के बारे में खुलकर बात की थी, जिसके बाद सोशल मीडिया सहित अन्य जगहों पर लोग भड़क गए। बाद में दोनों ने इस बात पर लोगों से मांफी भी मांगी लेकिन बीसीसीआई पर इसका कोई असर नहीं हुआ। 
ऑस्टेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले वनडे में नहीं खेलेंगे पंड्या और राहुल,अपने बयान को लेकर हुए सस्पेंड

बाॅक्सिंग डे टेस्ट से पहले 'जीरो' फिल्म देखने गए विराट, यूजर्स बोले - यही करने आॅस्ट्रेलिया भेजा क्या

महिलाओं पर किये गए कमेंट्स पर हार्दिक पांड्या और राहुल को नोटिस, बीसीसीआई उठा सकता है यह कदम

Cricket News inextlive from Cricket News Desk