कानपुर। भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज यानी कि 12 जनवरी को खेला जाना है। इस सीरीज में क्रिकेटर रोहित शर्मा ऑस्ट्रेलिया के ग्राउंड पर वनडे मैच में 1000 रन बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन सकते हैं। बता दें कि अब तक रोहित ने 2008 से लेकर 2016 तक ऑस्ट्रेलिया के ग्राउंड पर कुल 16 वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान उनका ओवर ऑल स्कोर 805 रहा है। ऑस्ट्रेलिया के ग्राउंड पर वनडे मैच में 1000 रन के आकड़े को छूने के लिए रोहित को सिर्फ 195 रन बनाना है। अगर इस सीरीज में वह इस आकड़े को पार कर लेते हैं तो रोहित ऑस्ट्रेलिया के ग्राउंड पर वनडे मैच में 1000 रन बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जायेंगे।
आॅस्ट्रेलिया में 1000 वनडे रन बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन सकते हैं रोहित शर्मा
सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी भी रोहित
हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के ग्राउंड पर अब तक सबसे अधिक रन बनाने वाले भारतीय खिलाड़ी भी रोहित ही हैं क्योंकि अब तक किसी भी भारतीय खिलाड़ी ने ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर वनडे मैच में 805 रन नहीं बनाए हैं। ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम की तरफ से वनडे मैच में सबसे अधिक रन बनाने के मामले में सचिन तेंदुलकर भी दूसरे स्थान पर हैं। सचिन ने ऑस्ट्रेलिया में कुल 740 बनाये हैं, जो रोहित से कम है। ऑस्ट्रेलिया के मैदान पर रोहित का वनडे मैच में सबसे हाईएस्ट स्कोर 171 है, ये रन उन्होंने 12 जनवरी, 2016 को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पर्थ के मैदान पर खेले गए वनडे मैच में बनाये थे।

भारत की ओर से पहले वनडे में खेलेंगे ये खिलाड़ी
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबाती रायुडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एमएस धोनी (wk), कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, खलेल अहमद, मोहम्मद, मोहम्मद , मोहम्मद सिराज।  
आॅस्ट्रेलिया में 1000 वनडे रन बनाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन सकते हैं रोहित शर्मा
ऑस्ट्रेलिया की टीम
एरॉन फिंच (कप्‍तान), उस्‍मान ख्‍वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकोंब, ग्‍लेन मैक्‍सवेल, एश्‍टन टर्नर, मार्कस स्‍टोइनिस, एलेक्‍स कारे, मिचेल मार्श, जे। रिचर्डसन, बिली स्‍टेनलेक, जेसन बेहरेनडोर्फ, पीटर सिडनी, नॉथन लियोन और एडम जाम्‍पा

Ind vs Aus टी-20 : विराट ने कंगारुआें को किया सावधान, हमसे भिड़े तो छोड़ेंगे नहीं

आॅस्ट्रेलिया में भारत ने कितनी वनडे सीरीज जीती, 10 साल से पड़ा है सूखा

Cricket News inextlive from Cricket News Desk