इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज
महेंद्र सिंह धोनी
इन धुरंधर बल्‍लेबाजों में सबसे पहले हैं अपने माही। यानी महेंद्र सिंह धोनी। अक्‍सर देखने में आया है कि टीम इंग्‍लैंड के लिए हमेशा ही सबसे बड़े सिरदर्द का कारण बने हैं महेंद्र सिंह धोनी। अब तक इंग्‍लैंड के खिलाफ ज्‍यादातर मैचों में इन्‍होंने जबरदस्‍त प्रदर्शन किया है। इंग्‍लैंड के खिलाफ अब तक इन्‍होंने 41 वनडे मैचों में 38 पारियां खेली हैं। इन पारियों में 25 के औसत से कुल 1,260 रन बनाए हैं। इनमें धोनी की 10 हाफ सेंचुरी भी शामिल हैं। इन सभी मैचों में इनका सबसे हाईएस्‍ट स्‍कोर रहा है 96 रनों का। ये आंकड़े इस बात को साबित करते हैं कि आज भी इंग्‍लैंड के सामने अपने माही बड़ी चुनौती खड़ी करने को तैयार होंगे।


इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज
सुरेश रैना
वैसे बता दें कि आज के मैच में सुरेश रैना नहीं खेलेंगे। इसके बावजूद इस क्रम में दूसरा नाम आता है टीम इंडिया के विस्‍फोटक बल्‍लेबाज सुरेश रैना का। इससे पहले भी मैचों में ये देखा गया है कि रैना को टीम इंग्‍लैंड के खिलाफ रन बनाना बहुत अच्‍छा लगता है। इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे मैचों में इनके अब तक के स्‍कोर्स पर गौर करें तो अब तक इन्‍होंने 34 मैचों की 30 पारियां खेली हैं। इन पारियों में 42 के औसत के साथ इन्‍होंने 1,160 रनों का पूरा योगदान दिया है। इन रनों में इनकी 11 हाफ सेंचुरी और एक सेंचुरी भी शामिल रही है। इन मैचों में इनका स्‍ट्राइकर रेट 93 का रहा है।

पढ़ें इसे भी : बेटी हिनाया संग पहली बार लोहड़ी मना रहे हरभजन सिंह-गीता बसरा की प्‍यारी सेल्‍फी


इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज
विराट कोहली
टीम इंडिया के टेस्‍ट कप्‍तान विराट कोहली इस लिस्‍ट में तीसरे नंबर पर आते हैं। हाल ही में हुई टेस्‍ट सीरीज में इन्‍होंने टीम इंग्‍लैंड के खिलाफ जबरदस्‍त प्रदर्शन किया था। टीम इंग्‍लैंड के खिलाफ इनकी अब तक की पारियों पर गौर करें तो इन्‍होंने इनके साथ 23 मैचों की पूरी 23 पारियां खेली हैं। इन पारियों में 38 के औसत के साथ इन्‍होंने कुल 736 रनों की योगदान किया है। इन रनों में इनकी 3 हाफ सेंचुरी और 2 बेहतरीन सेंचुरी शामिल हैं। वैसे अब तक के प्रदर्शन को देखते हुए एक बात तो साफ है कि टीम इंग्‍लैंड विराट कोहली के ग्राउंड पर उतरते ही अपनी कमर कसनी शुरू कर देती है। अब देखना है कि आज होने वाला है क्‍या।

पढ़ें इसे भी : पोंटिंग को सपनो मे आकर डराता है यह भारतीय गेंदबाज


इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज
अजिंक्‍य रहाणे
अब तक चोट के चलते टीम से बाहर रहने वाले इंडियन क्रिकेटर अजिंक्‍य रहाणे इस बार इंग्‍लैंड के खिलाफ ग्राउंड में उतरने को पूरी तरह से तैयार हैं। इसी के साथ बता दें कि इस लिस्‍ट में वो चौथे नंबर पर हैं। बता दें कि इंग्‍लैंड के खिलाफ इन्‍होंने 19 मैचों की पूरी 19 पारियां खेली हैं। इन पारियों में 36 के औसत के साथ इन्‍होंने कुल 689 रनों का योगदान दिया है। इन रनों में इनकी 3 हाफ सेंचुरी और एक सेंचुरी भी शामिल है। इस रिकॉर्ड के साथ एक बार फिर इसको कायम रखने के लिए अजिंक्‍य रहाणे आज टीम इंग्‍लैंड के खिलाफ ग्राउंड में उतरेंगे।

पढ़ें इसे भी : मिलिये व पहचानिये क्रिकेट स्‍टार्स के नन्‍हें मुन्‍नों को


इंग्‍लैंड के खिलाफ वनडे में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्‍लेबाज
रवींद्र जडेजा
टीम इंडिया की इस लिस्‍ट में पांचवे नंबर पर हैं क्रिकेटर रविंद्र जडेजा। इंग्‍लैंड के खिलाफ अब तक इन्‍होंने 19 मैचों की 15 पारियां खेली हैं। इन पारियों में 53 के औसत में 426 रनों का योगदान किया है। इन रनों में इनकी 3 हाफ सेंचुरी शामिल है। इस दौरान इनका सबसे ऊंचा स्‍कोर 87 रनों का रहा है। अब देखना है कि टीम इंडिया का ये धुरंधर खिलाड़ी टीम इंग्‍लैंड के सामने आज कैसा प्रदर्शन करता है।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk

Cricket News inextlive from Cricket News Desk