कानपुर। भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा मैच शुक्रवार को आॅकलैंड में खेला गया। भारत ने ये मैच सात विकेट से अपने नाम किया। इसी के साथ सीरीज 1-1 की बराबरी पर आ गर्इ। अब आखिरी मैच रविवार को हैमिल्टन में खेला जाएगा। यहां जिस टीम को जीत मिली, सीरीज भी उसके नाम हो जाएगी। हालांकि सीरीज में 0-1 से पिछड़ने के बाद भारत ने दूसरे मैच में शानदार वापसी की। रोहित शर्मा के शानदार अर्धशतक की बदौलत भारत ने कीवियों को पहली बार उनके घर पर मात दी। हालांकि इस मैच में पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी का भी एक अजीबोगरीब शाॅट चर्चा में रहा।


माही ने एेसे खेला अजीबोगरीब शाॅट

भारत के दाएं हाथ के बल्लेबाज एमएस धोनी काफी चतुर खिलाड़ी हैं। कप्तानी से लेकर विकेटकीपिंग तक वह अपनी इस स्किल का परिचय देते रहते हैं। शुक्रवार को बैटिंग के दौरान भी उन्होंने कुछ एेसा किया कि सभी हैरान रह गए। दरअसल ये वाक्या भारत की पारी के 16वें आेवर में हुआ। जब धोनी सात रन पर बैटिंग कर रहे थे आैर गेंद र्इश सोढ़ी के हाथों में थी। सोढ़ी की एक गेंद पर माही ने क्रीज से आगे बढ़कर बड़ा शाॅट लगाने की कोशिश की। मगर सोढ़ी ने धोनी का प्लान समझ लिया, इसलिए उन्होंने गेंद उनके काफी दूर फेंक दी। मगर माही भी काफी चालाक निकले, उन्होंने अपना एक पैर वापस क्रीज के अंदर धकेल दिया आैर गेंद को एक हाथ से खेलकर एक रन के लिए भाग निकले। माही ने जिस तरह से ये शाॅट खेला, 140 साल के क्रिकेट इतिहास में इससे पहले शायद ही कभी किसी ने खेला हो।

भारतीय बल्लेबाजी का प्रदर्शन रहा अच्छा
कीवियों द्वारा मिले 159 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को रोहित आैर शिखर ने काफी शानदार शुरुआत दिलवार्इ। रोहित जहां 50 रन बनाकर आउट हुए। वहीं धवन ने 30 रन की पारी खेली। आखिर में भारत को जीत दिलाने का जिम्मा रिषभ पंत आैर एमएस धोनी ने निभाया। इन दोनों ने अंत तक क्रीज पर डटे रहे आैर भारत को जीत दिलाकर ही वापस लौटे। पंत ने जहां 40 रन बनाए वहीं धोनी के बल्ले से 20 रन निकले।

भारत-न्यूजीलैंड मैच में हुआ बवाल, बल्लेबाज को जबरदस्ती दिया गया आउट

दुनिया में ये दो टीमें हैं, जो सबसे ज्यादा जीतती हैं टी-20

Cricket News inextlive from Cricket News Desk