कानपुर। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्डकप 2019 का 22वां मुकाबला रविवार को भारत बनाम पाकिस्तान के बीच मैनचेस्टर में खेला जाएगा। इस बड़े मुकाबले को लेकर दोनों टीमें पूरी तरह से भले तैयार हों। मगर दोनों टीमों के कप्तानों की नजर आसमान पर टिकी होगी। दरअसल इस वर्ल्डकप अब तक चार मैच बारिश में धुल गए और ऐसा ही कुछ खतरा भारत-पाक मैच पर मंडरा रहा है। मौसम पूर्वानुमान की मानें तो मैनचेस्टर में दोपहर बाद बारिश की संभावना है। यानी कि भारत-पाक मैच में एक पारी खत्म होने वाली होगी कि बारिश खेल में खलल डाल देगी।

पिच का रखा जा रहा खास ख्याल
मैनचेस्टर में बीते कुछ दिनों से बारिश का दौर जारी है। वहीं मैदान के पिच हॉलर कवर और बाकी मैदान शीट्स से ढका हुआ है। कई मैचों में बारिश होने के बाद स्टेडियम स्टाफ भी सतर्क है और कोशिश कर रहा है कि बारिश की वजह से पिच को कोई नुकसान ना हो। रिपोर्ट्स के अनुसार इंग्लैंड में भले ही बारिश हो रही हो, लेकिन पिच का खास ध्यान रखा गया है।

70 परसेंट बारिश की संभावना
वहीं मैनचेस्टर का तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के करीब रह सकता है और 15 से 25 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। साथ ही बारिश आने की 70 फीसदी संभावना है। बता दें कि इंग्लैंड में इस वक्त बारिश नहीं होती है। पिछले साल जून में यहां 2 एमएम बारिश हुई थी, लेकिन पिछले 24 घंटों में यहां 100 एमएम बारिश हो चुकी है।

Ind vs Pak ICC World cup 2019 : जब भारत-पाक के बीच चल रहा था युद्घ, मैदान पर खेल रहे थे वर्ल्ड कप मैच

Ind vs Pak ICC World cup 2019 : वो खिलाड़ी जो भारत-पाकिस्तान दोनों टीमों में खेले

पहली बार वर्ल्डकप में इतने मैच बारिश में हुए रद
साल 2019 वर्ल्ड कप में पहली बार हो रहा है कि बारिश की वजह से मैच रद हो रहे हैं। अभी तक चार मैच रद हो चुके हैं। इससे पहले साल 1979 में एक, 1992 में 2, 1996 में एक, 2003 में दो, 2011 में 1, 2015 में एक मैच रद हुआ था। इस बार बारिश की वजह से ज्यादा मैच रद होने का भी रिकॉर्ड बन गया है। बता दें कि भारत और पाकिस्तान अभी तक 6 बार वर्ल्ड कप में आमने-सामने आए हैं और पाकिस्तान को एक बार भी जीतने का मौका नहीं मिला है।

Cricket News inextlive from Cricket News Desk